राजस्थान: राकेश टिकैत के काफिले पर हमला करने के आरोप में 14 युवक गिरफ्तार

कृषि बिलों की वापसी तक आंदोलन जारी रहेगा. (फाइल फोटो)

कृषि बिलों की वापसी तक आंदोलन जारी रहेगा. (फाइल फोटो)

पुलिस ने इनके ऊपर धारा 307, 398,332,53,145,46,47,48, 49,323,41,506 और 427 में मामला दर्ज किया है. ततारपुर थाना पुलिस (Tatarpur Police) ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान (Rajasthan) के अलवर जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि राजस्थान पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को काले झंडे दिखाने और काफिले पर हमला हमला करने के आरोप में 14 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके ऊपर धारा 307, 398,332,53,145,46,47,48, 49,323,41,506 और 427 में मामला दर्ज किया है. ततारपुर थाना पुलिस (Tatarpur Police) ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी कुलदीप यादव मत्स्य यूनिवर्सिटी का पूर्व छत्रसंघ अध्यक्ष रह चुका है.

वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत देर रात शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने धरना दे रहे किसानों का हालचाल जाना. वहीं, तेज आंधी की वजह से धरना दे रहे किसानों के टेंट उखड़ गए. इससे थोड़ी देर के लिए मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. साथ ही किसानों का कहना है कि कृषि बिलों की वापसी तक आंदोलन जारी रहेगा.

Youtube Video


सामाजिक तत्वों ने टिकैत पर स्याही भी फेंकी
बता दें कि किसान आंदोलन के अगुवा नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान में भीड़ ने हमला कर दिया था. यह हमला तब हुआ जब टिकैत अलवर के हरसौरा में सभा को संबोधित कर बानसूर जा रहे थे. इसी बीच ततारपुर में भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया. शुरू कर दिया. पथराव में टिकैत की कार के शीशे टूट गये. इस दौरान असामाजिक तत्वों ने टिकैत पर स्याही भी फेंकी.

भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं

हालांकि, समय रहते पुलिस ने हालात पर काबू करते हुये सुरक्षा घेरे में टिकैत काे वहां से निकाल लिया. पुलिस सुरक्षा के बीच ही टिकैत को वहां से बानसूर पहुंचाया गया है. राकेश टिकैत ने खुद सोशल मीडिया पर उनकी कार पर हुए हमले के बारे में लिखा है कि, "राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा पर हमला किए गए, लोकतंत्र के हत्या की तस्वीरें." उनकी इस पोस्ट लगातार लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. साथ ही राजस्थान में विपक्षी दल भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज