Alwar: मारपीट से मानसिक तनाव में आए विद्युत निगम के 59 अभियंताओं ने दिए इस्तीफे
Alwar News in Hindi

Alwar: मारपीट से मानसिक तनाव में आए विद्युत निगम के 59 अभियंताओं ने दिए इस्तीफे
अलवर के 59 अभियंताओं ने अधीक्षण अभियंता को लिखे पत्र में कहा है कि उनसे मारपीट की जाती है. धमकियां दी जाती है.

दहशत और मानसिक तनाव के चलते अलवर जिले के 59 अभियंताओं ने शुक्रवार को अधीक्षण अभियंता जयपुर डिस्कॉम को अपने सामूहिक त्यागपत्र (resignation letter) सौंप दिए.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अलवर. जिले में विद्युत निगम के अभियंताओं (Engineers) से लगातार हो रही मारपीट (Beating) की घटनाओं से वे दहशत में हैं. इस दहशत और मानसिक तनाव के चलते अलवर जिले के 59 अभियंताओं ने शुक्रवार को अधीक्षण अभियंता जयपुर डिस्कॉम को अपने सामूहिक त्यागपत्र (resignation letter) सौंप दिए. इन अभियंताओं का कहना है कि मारपीट के बाद पुलिस उनकी एफआईआर तक दर्ज नहीं करती है.

मारपीट की जाती है और धमकियां दी जाती है
अलवर के 59 अभियंताओं ने अधीक्षण अभियंता को लिखे पत्र में कहा है कि जब वे बिजली चोरी पकड़ने, वीसीआर भरने या बकाया भुगतान की वसूली के लिए जाते हैं तो उनके साथ मारपीट की जाती है. धमकियां दी जाती है और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है. यहां तक कि पुलिस भी उनकी कोई एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करती या फिर दर्ज करती ही नहीं है. ऐसे मामलों में पूर्व में भी दर्ज एफआईआर में कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इससे वे मानसिक तनाव में हैं. कोविड-19 में संक्रमण के चलते वीसीआर भरने में भी उन्हें काफी परेशानी होती है. सबसे बड़ी बात यह है ना तो बिजली थाना पुलिस और ना ही स्थानीय पुलिस उनका सहयोग करती है. इसलिए वे अपने सामूहिक रूप से त्यागपत्र दे रहे हैं.

बहरोड़ में 2 महीने में यह 5वीं घटना



उल्लेखनीय है कि गत बुधवार की शाम अलवर जिले के बहरोड कस्बे में विद्युत विभाग के सतर्कता टीम पर फिर हमला किया गया था. आरोपियों ने बिजली चोरी पकड़ने गए सतर्कता दल पर हमला कर उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया था. बाद में कर्मचारियों को बंधक बनाकर मारपीट की थी. इससे बाद से ही बिजली कर्मचारी काफी दहशत में हैं. इस मामले में पुलिस ने 2 दिन पहले 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बहरोड़ में बिजली सतर्कता दल पर हमले की पिछले 2 महीने में यह 5वीं घटना है.



Video: जोधपुर में अमेरिका जैसी घटना, मास्‍क नहीं तो गर्दन पर चढ़ा पुलिसकर्मी

COVID-19: निजी अस्पतालों को करना होगा कोरोना मरीज का निशुल्क इलाज
First published: June 6, 2020, 7:19 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading