Ramgarh Results: चार मतदान केन्द्रों पर बीजेपी का खाता तक नहीं खुला
Alwar News in Hindi

Ramgarh Results: चार मतदान केन्द्रों पर बीजेपी का खाता तक नहीं खुला
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अलवर के रामगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने वाली बीजेपी चार मतदान केन्द्रों पर अपना खाता तक नहीं खोल पाई. वहीं कुल मतदान केन्द्रों में से आठ पर बीजेपी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई.

  • Share this:
अलवर के रामगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने वाली बीजेपी चार मतदान केन्द्रों पर अपना खाता तक नहीं खोल पाई. वहीं कुल मतदान केन्द्रों में से आठ पर बीजेपी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई. मतगणना के आंकड़ों पर नजर डालें तो कई दिलचस्प तथ्य सामने आए हैं. इन एक दर्जन केन्द्रों पर लगभग पूरी वोटिंग एक तरफा रही है. कुछ केन्द्रों पर बसपा के जगत सिंह दो-चार वोट झटकने में कामयाब जरुर हुए, लेकिन उनकी स्थिति भी बीजेपी से ज्यादा जुदा नहीं है. पोलिंग बूथ नंबर 1, 10, 75 और 77 पर बीजेपी को एक भी वोट नहीं मिला है.

पोलिंग बूथ नंबर 1 में सभी 581 मत कांग्रेस की साफिया खान को मिले हैं. यहां किसी दूसरे प्रत्याशी को एक भी मत नहीं मिला. बूथ नंबर 10 में एक वोट बसपा के जगत सिंह और एक वोट निर्दलीय इस्लाम को मिला है. शेष अन्य सभी 758 वोट कांग्रेस को मिले हैं. बूथ नंबर 75 में एक वोट निर्दलीय विमल को मिला, जबकि अन्य सभी 930 मत साफिया खान को मिले हैं. पोलिंग नंबर 77 पर केवल 17 वोट बसपा को मिले हैं. यहां भी बीजेपी का खाता ही नहीं खुला. इस बूथ पर साफिया खान को 725 मत मिले.

Ramgarh Results: सीएम अशोक गहलोत ने कहा- जनता ने संदेश दे दिया है 



OPINION: रामगढ़ उपचुनाव- नहीं चली 'गाय' पर राजनीति!
इन बूथों पर बीजेपी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई
पोलिंग बूथ नंबर 67 पर बीजेपी के सुखवंत सिंह को मात्र 1 वोट मिला है, जबकि साफिया खान को 1014 मत मिले हैं. बूथ नंबर 74 पर बीजेपी को मात्र तीन वोट मिले. वहां साफिया खान को 792 और जगत सिंह को 30 वोट मिले. बूथ नंबर 76 पर बीजेपी को महज 2 और जगत सिंह को 1 वोट मिला. अन्य सभी 668 कांग्रेस की साफिया खान को मिले. बूथ नंबर 101 पर बीजेपी केवल 6 और जगत सिंह 4 ही वोट ले पाए. यहां भी सफिया खान को 668 वोट मिले.

CM अशोक गहलोत का एक और मास्टर स्ट्रोक, प्रदेश में 1 मार्च से मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

Ramgarh Election Results LIVE: कांग्रेस की साफिया खान ने 12,228 वोटों से जीता रण

बसपा ही कई केन्द्रों पर बीजेपी से आगे रही
बूथ नंबर 143 पर सुखवंत सिंह को मात्र 4 वोट मिले अन्य सभी 512 वोट साफिया खान को मिले. इसी तरह से बूथ नंबर 165 पर बीजेपी के सुखवंत सिंह को केवल 8 वोट और जगत सिंह को 2 मत मिले. यहां सफिया खान को 564 मत प्राप्त हुए. बूथ नंबर 188 पर बीजेपी को मात्र 4 वोट मिले और सफिया खान को 486 मत प्राप्त हुए. इस केन्द्र पर बसपा के जगत सिंह 174 वोट लेने में कामयाब रहे. बूथ नंबर 225 पर बीजेपी 6 वोट ही हासिल कर पाई, जबकि सफिया खान 325 और जगत सिंह ने 96 वोट लिए हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading