बसपा ने रामगढ़ से जगत सिंह को घोषित किया उम्मीदवार, 9 जनवरी को दाखिल करेंगे पर्चा
Alwar News in Hindi

बसपा ने रामगढ़ से जगत सिंह को घोषित किया उम्मीदवार, 9 जनवरी को दाखिल करेंगे पर्चा
बीजेपी के बागी पूर्व विधायक जगत सिंह.

अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए शुक्रवार को बसपा ने बीजेपी के बागी पूर्व विधायक जगत सिंह को अपना प्रत्यासी घोषित किया है.

  • Share this:
अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए शुक्रवार को बसपा ने अपना प्रत्यासी घोषित कर दिया. बसपा ने जगत सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. जगत सिंह ने बीजेपी को छोड़कर बसपा का दामन थाम लिया है. बीजेपी से कामां से विधायक रहे जगत सिंह के बागी होने से बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. जगत सिंह पूर्व में 2007 में भी बसपा का दामन थाम चुके हैं. हालांकि इसके बाद उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी. तब भी उन्हें रामगढ़ से प्रत्यासी बनाए जाने की चर्चा थी.

ये भी पढ़ें- मां को बचाने आए 12 साल के बेटे का शराब माफिया ने किया मर्डर

जगत सिंह 2013 ओर 2018 में भी रामगढ़ से बीजेपी का टिकिट मांग चुके हैं. लेकिन उन्हें टिकिट नहीं दिया गया था. रामगढ़ में बसपा प्रत्यासी लक्ष्मण सिंह की मौत के बाद चुनाव स्थगित होने के बाद अब बसपा ने जगत सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने बताया कि जगत सिंह को पार्टी ने प्रत्यासी घोषित किया है और 9 जनवरी को दोपहर 12 बजे नामांकन दाखिल करेंगे और 10 जनवरी से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे.



ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे बनेंगी राजस्थान में विपक्ष की नेता? इन नेताओं से मिल सकती है चुनौती
जगत सिंह ने बताया कि उन्होंने पिछले 10 साल से बीजेपी के साथ काम किया है और हमेशा रामगढ़ से टिकट की मांग की है लेकिन बीजेपी ने उसके साथ हमेशा धोखा किया. इसलिए उन्होंने अबकी बार बसपा का दामन थाम लिया है. उन्होंने कहा कि रामगढ़ की जनता के बीच जाकर वह चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा कि रामगढ़ क्षेत्र के नजदीक लक्ष्मणगढ़ और कामां में विधायक रहते हुए रामगढ़ में लोगों से काफी अच्छे संपर्क रहे हैं और जनता ने उनके द्वारा किए गए विकास को देखा है इसलिए वह इस बार चुनाव में विजय होने के लिए आश्वस्त हैं.

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने बताया कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन मायावती के निर्देश पर जगत सिंह को प्रत्यासी बनाया गया है. पार्टी जितने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. बसपा के से प्रत्याशी घोषित जगत सिंह ने बताया कि बीजेपी के द्वारा उसके साथ धोखा किया था मैं 2008 से रामगढ़ क्षेत्र का बीजेपी का टिकट मांग रहा था लेकिन बीजेपी ने 2008 में उसे टिकट नहीं दिया 2013 में भी रामगढ़ से टिकट मांगा तो रामगढ़ से टिकट न देकर काम में भेज दिया था इसके बाद 2018 में फिर चुनाव के समय टिकट मांगा था लेकिन उसके बाद मुझे टिकट नहीं दिया गया. इसलिए अब उन्होंने रामगढ़ में आकर चुनाव लड़ने के लिए बसपा ज्वॉइन की है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस MLA का विवादास्पद VIDEO वायरल, वोट नहीं देने पर बिगड़े बोल, राजपूतों का भी जिक्र

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading