रामगढ़ उपचुनाव में कांग्रेस की साफिया खान की जीत, राजस्थान में पार्टी की सेंचुरी पूरी
Alwar News in Hindi

अलवर के रामगढ़ का रण कांग्रेस ने जीत लिया है. रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की साफिया खान जुबेर ने यहां 12,228 मतों से जीत दर्ज कराई है.

  • Share this:
अलवर के रामगढ़ का रण कांग्रेस ने जीत लिया है. रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की साफिया खान जुबेर ने 12,228 मतों से जीत दर्ज की है. साफिया खान ने बीजेपी के सुखवंत सिंह को हराया है. तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के जगत सिंह रहे. साफिया खान की जीत के साथ ही राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की संख्या 100 हो गई है. सहयोगी दल के विधायक समेत अब उसके विधायकों की संख्या 101 हो गई है.

रामगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए हाल ही में 28 जनवरी को चुनाव हुए थे. चुनाव के बाद गुरुवार को मतगणना हुई. अलवर के बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय में हुई मतगणना में कांग्रेस की साफिया खान ने शुरुआती दौर से ही बढ़त बना ली थी. 17 राउंड में हुई मतगणना में बीच में एक-दो बार कांग्रेस की साफिया खान की बढ़त जरूर कम हुई, लेकिन वे किसी भी दौर में पिछड़ी नहीं. ज्यों-ज्यों साफिया को मिले मतों का आंकड़ा बढ़ता गया, कांग्रेस खेमे में उत्साह भी बढ़ता गया.

यह भी पढ़ें: झुंझुनूं लोकसभा सीट: यहां पांच दशक से 'नहर' पर चल रही है राजनीति



साफिया खान को मिले कुल 83,311 वोट
साफिया खान को कुल 83,311 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार सुखवंत सिंह को 71,083 वोट मिले हैं. बसपा उम्मीदवार जगत सिंह को 24,856 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे हैं. साफिया खान की जीत के साथ ही रामगढ़ और राजधानी जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जश्न का माहौल शुरू हो गया. पीसीसी में आतिशबाजी की गई और कार्यकर्ताओं ने शंख बजाकर भी जश्न मनाया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading