अपना शहर चुनें

States

अलवर: मॉब लिंचिंग में मारे गए हरीश जाटव के घर जाएंगे डिप्टी सीएम सचिन पायलट

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट. फाइल फोटो.
राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट. फाइल फोटो.

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) बुधवार को अलवर जिले (Alwar) में मॉब लिंचिंग में मारे गए हरीश जाटव (Harish Jatav Lynching Case) के घर परिजनों से मिलने पहुंचेंगे. हरीश जाटव के पिता रत्तीराम जाटव ने हाल ही आत्महत्या (Suicide) कर ली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 5:22 PM IST
  • Share this:
राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) बुधवार को अलवर जिले (Alwar) में मॉब लिंचिंग में मारे गए हरीश जाटव (Harish Jatav Lynching Case) के घर परिजनों से मिलने पहुंचेंगे. हरीश जाटव के पिता रत्तीराम जाटव ने हाल ही आत्महत्या (Suicide) कर ली थी. इस घटना के बाद दलित समाज में गहलोत सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश सामने आया था. इंसाफ की मांग पर दलित समाज ने धरना दिया और इसके चलते तीन दिन तक रत्तीराम के शव का अंतिम संस्कार नहीं हो सका था. आखिरकार जिला कलेक्टर ने संघर्ष समिति को दरकिनार कर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के आश्वासन को पीड़ित परिवार तक पहुंचाया था और समाज ने धरना समाप्त कर दिया था.

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ट्विटर पर बताया अपना कार्यक्रम


ये है हरीश जाटव की मौत और रत्तीराम की आत्महत्या का मामला
अलवर के टपूकड़ा इलाके के झीवाना गांव निवासी रत्तीराम जाटव ने बेटे हरीश की मॉब लीचिंग में मौत के बाद न्याय नहीं मिलने और आरोपियों की धमकियों से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी. रत्तीराम के परिवार ने उन्हें पुलिस की कार्यशैली से परेशान होना भी बताया. रत्तीराम की मौत के बाद पीड़ित परिवार और दलित समाज के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी, मुआवजे के साथ दोषी पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांगों को लेकर टपूकड़ा सीएचसी पर धरना दिया था.



ये भी पढ़ें- VIDEO वायरल होने के बाद सास-ससुर को चप्पलों से पीटने वाली बहू के खिलाफ खड़े हुए गवाह

हरीश की पत्नी ने दी 4 बच्चों के साथ सुसाइड की चेतावनी

हरीश जाटव मॉब लिंचिंग और रत्तीराम आत्महत्या मामले में टपूकड़ा में धरने के दौरान हरीश की गर्भवती पत्नी रेखा जाटव ने पुलिस थाने पर 4 बेटियों के साथ सुसाइड की चेतावनी दी थी. रेखा ने कहा था कि मेरे पति को मार डाला गया है. और अब न्याय नहीं मिला तो अब मैं भी अपनी बेटियों के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर लूंगी.

ये भी पढ़ें- आतंकी ALERT: उदयपुर, सिराेही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज