Rajasthan : दूल्हे को PPE Kit पहनाकर बारात ले जाने की चल रही थी तैयारी, लेकिन...

दूल्हे को पीपीई किट पहनाकर बारात निकालने की तैयारी थी, पर एसडीएम ने रोक लगाई. (सांकेतिक तस्वीर)

दूल्हे को पीपीई किट पहनाकर बारात निकालने की तैयारी थी, पर एसडीएम ने रोक लगाई. (सांकेतिक तस्वीर)

दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव होने का पता लगते ही परिजनों ने पीपीई किट (PPE Kit) का इंतजाम कर लिया और दूल्हे को उसे पहनाकर बारात ले जाने की तैयारी करने लगे. इसी बीच यह जानकारी नीमराणा के एसडीएम को हुई. उन्होंने बारात निकालने पर रोक लगा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 6:21 PM IST
  • Share this:

अलवर. राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) में शादी (Wedding) की तैयारी चल रही थी, इसी बीच पता चला कि जिस दूल्हे (Groom) की बारात जानी है वह कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) है. इसके बाद दूल्हे के परिजन बारात ले जाने की तैयारी कर रहे थे. दूल्हे के लिए पीपीई किट (PPE Kit) मंगवा ली गई थी. लेकिन प्रशासन के हस्तक्षेप से यह शादी रुकी.

मामला पेहल गांव का है. यहां के एक शख्स की शादी नीमराणा के कुतीना गांव में तय हुई थी और बारात जाने की तैयारी थी. दूल्हा गुरुग्राम के एक निजी कंपनी में काम करता है. इसी बीच पता चला कि दूल्हा कोरोना पॉजिटिव है. तब उसके परिजनों ने दूल्हे के लिए पीपीई किट का इंतजाम कर लिया और दूल्हे को उसे पहनाकर बारात ले जाने की तैयारी करने लगे. इसी बीच यह जानकारी नीमराणा के एसडीएम को हुई. उन्होंने बारात निकालने पर रोक लगाई. मांडण थाना की पुलिस ने दुलहन के परिजनों को सतर्क किया. फिलहाल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के कार्मिक मोके पर मौजूद हैं. आपको बता दें कि कल दिनांक 6 दिसंबर यानी रविवार को दूल्हे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित 20 लोगों की मौत

राजस्थान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2089 नए मामले सामने आए थे. इस संख्या को मिलाकर राज्य में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 2,80,585 हो गई है. रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राजस्थान में संक्रमण से 20 और मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मरने वालों का कुल आंकड़ा 2429 तक पहुंच गया है. अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को जयपुर व जोधपुर में 3-3, अजमेर, कोटा, झुंझुनू व पाली 2-2 और संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. राज्य में अब तक जयपुर में 455, जोधपुर में 253, अजमेर में 198, बीकानेर में 163, कोटा में 147, भरतपुर में 113, उदयपुर में 104, और पाली में 95 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा रविवार को राज्य में 2818 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए और अब तक संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 2,55,729 हो चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज