vidhan sabha election 2017

बस कंडेक्टर ने पेश की मिसाल, यात्री को लौटाए 70 हजार रुपए

ETV Rajasthan
Updated: December 7, 2017, 3:48 PM IST
बस कंडेक्टर ने पेश की मिसाल, यात्री को लौटाए 70 हजार रुपए
70 हजार रुपए से भरे बैग को लौटाकर बस कंडेक्टर ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है.
ETV Rajasthan
Updated: December 7, 2017, 3:48 PM IST
राजस्थान रोडवेज की एक बस में यात्री से छूटे 70 हजार रुपए से भरे बैग को लौटाकर बस कंडेक्टर ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. मामला अलवर जिले के तिजारा आगार का है और यह मिसाल पेश करने वाले हैं रोडवेज परिचालक ईश्वर यादव.

जानकारी के अनुसार 4 दिसंबर को तिजारा आगार की बस संख्या 9180 मुरादाबाद से अलवर रवाना हुई. इस बस में एक यात्री अपना रुपयों से भरा बैग भूल गया. जब बस अलवर पहुंची तो कंडेक्टर ईश्वर यादव को सभी यात्रियों के बस से उतरने के बाद वह बैग नजर आया. इस बैग में जब 70 हजार थे.

बैग में रुपए देखकर ईश्वर यादव ने इसकी सूचना तिजारा आगार के मुख्य प्रबंधक गजानन्द जांगिड़ को मोबाइल पर दी. इसके बाद कंडेक्टर ने मुख्य प्रबंधक के निर्देशानुसार राशि को आगार में लाकर जमा करा दिया.

इस घटना के दो दिन बाद बुधवार को बैग के मालिक ने आगार के मुख्य प्रबंधक से संपर्क किया और अपने रुपयों का जिक्र भी किया. इसके बाद रोडवेज ने अपने स्तर पर सम्पूर्ण घटना की छानबीन करने के बाद सभी आधिकारिक औपचारिकताएं पूरी कर रुपए और बैग संबंधित व्यक्ति को सौप दिए गए. कंडेक्टर ईश्वर की इस ईमानदारी भरे कृत्य से राजस्थान परिवहन निगम की छवि की जनता द्वारा जमकर तारीफ हो रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर