बहरोड़ लॉकअप कांड: 2 हैड कांस्टेबल बर्खास्त, Dy SP, थानेदार समेत 4 सस्पेंड, 69 लाइन हाजिर

News18 Rajasthan
Updated: September 10, 2019, 12:49 PM IST
बहरोड़ लॉकअप कांड: 2 हैड कांस्टेबल बर्खास्त, Dy SP, थानेदार समेत 4 सस्पेंड, 69 लाइन हाजिर
बहरोड़ लॉकअप कांड की शुरुआती जांच के बाद लापरवाही के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ गाज गिरी है. (फोटो-प्रतिकात्मक)

बहरोड थाने (Police Station Behror) पर हमला कर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर (Papla Gujjar) को लॉकअप से छुड़ाने के मामले में शुरुआती जांच के बाद लापरवाही के दोषी पुलिसकर्मियों (Rajasthan Police) के खिलाफ गाज गिरी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में अलवर (Alwar) जिले के बहरोड थाने (Police Station Behror) पर हमला कर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर (Papla Gujjar) को लॉकअप से छुड़ाने के मामले में शुरुआती जांच के बाद लापरवाही के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ गाज गिरी है. महानिदेशक भूपेंद्र सिंह (DGP Bhupendra Singh Yadav)  ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए 2 हैड कांस्टेबलों (Head Constable) को सेवा से बर्खास्त करने के साथ ही एक पुलिस उप अधीक्षक (Deputy Superintendent Of Police), संबंधित थानाधिकारी (Station House Officer), एक हैडकॉस्टेबल और एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है.

सीओ को एपीओ किया गया

हैडकॉस्टेबल रामावतार व हैडकॉस्टेबल विजयपाल को सेवा से बर्खास्त किया गया है. क्षेत्र में पूर्व में वृत्ताधिकारी रहे जनेश सिंह तंवर, थानाधिकारी सुगन सिंह, हैडकॉस्टेबल सुनील और कॉस्टेबल कृष्ण कुमार को निलंबित किया गया है. वृत्ताधिकारी (Circle Officer) रामजीलाल को एपीओ किया गया है.

ये भी पढ़ें- बहरोड़ पपला कांड में SOG मंगलवार को  करेगी खुलासा

69 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर, इन्हें दी गई नई जिम्मेदारी

महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस उप अधीक्षक अतुल साहु को बहरोड़ और नवाब खान को भिवाड़ी वृत्ताधिकारी पद पर लगाया गया है. बहरोड़ थाना क्षेत्र के शेष सभी 69 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है एवं उनके स्थान पर अन्य पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

नकदी के साथ पकड़ा था पपला गुज्जर, थाने पर हमला कर छुड़ाया
Loading...

हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर पपला गुज्जर (Gangster Papla Gujjar) 30 लाख रुपए की नकदी और हथियारों के साथ पुलिस (Rajasthan Police) हाथों पकड़ा गया था. अगले दिन सुबह ही उसके गुर्गों ने पुलिस स्टेशन (Police Station Behror) से उसे छुड़ा लिया. पपला अपनी ऐसी ही वारदातों के चलते कुख्यात है और फेसबुक (Facebook) पर भी दहशत फैलाता रहता है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 11:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...