• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan SI भर्ती परीक्षा: वायरल OMR शीट के फोटो और वीडियो पर हुआ ये बड़ा खुलासा

Rajasthan SI भर्ती परीक्षा: वायरल OMR शीट के फोटो और वीडियो पर हुआ ये बड़ा खुलासा

अभ्यर्थी के खिलाफ अलवर एडीएम ने थाने में केस दर्ज कराया है.

अभ्यर्थी के खिलाफ अलवर एडीएम ने थाने में केस दर्ज कराया है.

Rajasthan News : प्रदेश में इन दिनों हो रही प्रतियोगी और प्रवेश परीक्षाओं में नित नई गड़बड़ियां सामने आ रही हैं. नीट परीक्षा के बाद अब नया मामला एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर आया है. इसमें एक अभ्यर्थी ने बनाए ओएमआर शीट के फोटो-वीडियो बना लिए जबकि परीक्षा के दौरान मोबाइल की अनुमति नहीं थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अलवर. राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan public service commission) की उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा-2021 (SI recruitment Exam) में परीक्षा सेंटर के वीडियो व OMR शीट सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया है. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने जांच कराई तो मामला अलवर जिले (Alwar district) का निकला. हनुमानगढ़ निवासी अभ्यर्थी के खिलाफ अलवर के एडीएम ने गोपनीयता भंग करने के आरोप में थाने में केस दर्ज कराया है.

    परीक्षा सेंटर के वीडियो और ओएमआर शीट के वायरल होने को प्रशासन ने अब गंभीरता से लिया है. इस केंद्र के अधीक्षक, उप अधीक्षक और दो परीक्षकों को चार्जशीट जारी की गई है.

    अभ्यर्थी के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

    एडीएम और एग्जाम कॉर्डिनेटर डॉ. सुनीता पंकज ने बताया कि हनुमानगढ़ निवासी अभ्यर्थी जयदेव शर्मा ने राजेन्द्र नगर स्थित नेहरू बाल विद्यालय के एग्जाम सेंटर से यह वीडियो और फोटो लिए थे. अभ्यर्थी ने एग्जाम की गोपनीयता को भंग किया है. ऐसे में उसके खिलाफ FIR दर्ज करवाकर सेंटर पर ड्यूटी देने वाले अधिकारियों को चार्जशीट दी गई है.

    ये भी पढ़ें: Obscene video case: 50 दागदार पुलिसवालों में RSP हीरालाल सैनी का नाम ही नहीं, गोपनीय रिपोर्ट पर सवाल

    अभ्यर्थी ने ऐसे ली फोटो, बनाया वीडियो

    एडीएम पंकज ने बताया कि अभ्यर्थी ने 15 सितंबर को पहली पारी में एग्जाम देने के बाद जब अभ्यर्थी बाहर निकल रहे थे, तब ओएमआर शीट लेने से तुरंत पहले अपना मोबाइल ले लिया. इसके बाद सेंटर और ओएमआर शीट के फोटो-वीडियो बना लिए. इससे पहले स्टूडेंट के मोबाइल वहीं जमा कराए गए थे. इसी का फायदा उसने उठाया.

    राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कराई थी जांच

    राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परीक्षा केंद्र व ओएमआर शीट के फोटो और वीडियो सामने आने के बाद अलवर जिला प्रशासन व एसओजी से जांच कराने की मांग की थी. आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि पोस्ट की गई ओएमआर शीट की फोटो के आधार पर आयोग ने डाटा खंगाला तो अलवर का सेंटर सामने आया. हालांकि यह दावा किया जा रहा है कि मामला पेपर आउट होने का नहीं है, लेकिन स्टूडेंट द्वारा एग्जाम सेंटर की गोपनीयता काे जरूर भंग किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज