'वायु' से पहले अलवर में तूफान का कहर, 500 पोल धराशायी, 200 गांवों में बिजली गुल, एक की मौत

अलवर में बुधवार रात को आए तूफान के कारण बिजली के करीब 500 पोल उखड़ गए और 125 से अधिक ट्रांसफार्मर भी क्षतिग्रस्‍त हो गए. तूफानी हवाओं के कहर से कई पेड़ उखड़ गए. 200 से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति ठप है.

News18 Rajasthan
Updated: June 13, 2019, 2:42 PM IST
'वायु' से पहले अलवर में तूफान का कहर, 500 पोल धराशायी, 200 गांवों में बिजली गुल, एक की मौत
अलवर में बुधवार रात को आए तूफान में बिजली के करीब 500 पोल और 125 से अधिक ट्रांसफार्मर धराशाही हो गए.
News18 Rajasthan
Updated: June 13, 2019, 2:42 PM IST
गुजरात में तूफान 'वायु' ने अपना रास्ता बदल लिया है. अब उसके समुद्री तट से टकराने की आशंका बेहद कम बताई जा रही है, लेकिन 'वायु' के गुजरात में प्रवेश से पहले ही राजस्थान के अलवर में आए तूफान ने जमकर कहर बरपाया. बुधवार रात को आए इस तूफान में बिजली के करीब 500 पोल और 125 से अधिक ट्रांसफार्मर धराशायी हो गए. तूफानी हवाओं के कहर से कई पेड़ उखड़ गए. बिजली के खम्भे और ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त होने से 200 से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति ठप है. बिजली नहीं होने से पेयजल की किल्लत से लोग परेशान हैं. वहीं, तूफान के दौरान हादसे में एक व्यक्ति की जान भी चली गई.

alwar news, rain in rajasthan



अलवर में बुधवार रात को आए तूफान  में क्षतिग्रस्त मकान.

मीणापुरा गांव में दीवार ढही, एक की मौत

अलवर जिले के एमआईए थाना क्षेत्र के मीणापुरा गांव में तूफान की वजह से दीवार ढहने से विजय सिंह मीणा नाम के एक शख्‍स की मौत हो गई. पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है.

ये भी पढ़ें- OMG! जयपुर में दंपती ने खुद को कार से बांधकर ताला लगाया

बच्चों को बचाने निकला था बाहर
Loading...

मृतक के परिजनों ने बताया कि बुधवार को जब तूफानी हवाएं चल रही थीं, तब विजय सिंह की बेटी और दो बेटे बाहर खेल रहे थे. उनको सुरक्षित घर में लाने के लिए विजय सिंह बाहर आए और बच्चों को जैसे ही भीतर पहुंचाया तभी अचानक दीवार गिर गई. इसमें विजय सिंह दीवार के नीचे दब गया. आसपास मौजूद लोगों ने दीवार के नीचे से विजय सिंह को निकाल कर राजीव गांधी सामान्य अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

सुर्खियां: आज पाकिस्तान से आएगी धूल भरी आंधी, बच्ची से रेप के दोषी को फांसी की सजा

नया मकान बनाया था
पुलिस ने बताया कि विजय सिंह की दम घुटने से मौत हुई है. तूफान में दीवार के नीचे दबने से मान खेड़ा गांव निवासी विजय मीणा की मौत हो गई है. तूफान के कारण सामान्‍य जनजीवन भी ठप पड़ गया है. स्‍थानीय प्रशासन हालात को सामान्‍य करने में जुटा है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...