LIVE NOW

कांग्रेस की साफिया खान ने 12,228 वोटों से जीता रण

राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर 28 जनवरी को हुए चुनाव का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया. मतगणना के बाद कांग्रेस की साफिया खान को 12,228 मतों से विजयी घोषित किया गया है

Hindi.news18.com | February 8, 2019, 5:54 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 8, 2019

हाइलाइट्स

11:37 am (IST)

 कांग्रेस ने लगाया सीटों का शतक, साफिया की जीत के साथ ही कांग्रेस के विधायकों की संख्या हुई 100

11:34 am (IST)

रामगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना: रामगढ़ में कांग्रेस की जीत, 12,251 वोट से जीतीं साफिया खान, औपचारिक घोषणा बाकी.

11:27 am (IST)

रामगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सफिया खान विजयी. औपचारिक घोषणा बाकी.

11:24 am (IST)

रामगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना: पोस्टल बैलेट में बीजेपी को मिले ज्यादा वोट, कुल 69 पोस्टल बैलेट में से बीजेपी को 30, कांग्रेस को 7 और बसपा को 9 वोट मिले. 20 पोस्टल बैलेट के वोट हुए खारिज.

11:15 am (IST)

रामगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना: बीजेपी उम्मीदवार सुखवंत सिंह ने हार स्वीकार की, सुखवंत सिंह मतगणना केंद्र से बाहर निकले. कहा, यह जनता का फैसला है. जनता का फैसला सिर माथे.

11:10 am (IST)

 

रामगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना: कांग्रेस की सफिया खान जीती, औपचारिक घोषणा बाकी

11:05 am (IST)

 

रामगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना: 17 राउंड की गिनती हुई पूरी. कांग्रेस उम्मीदवार की लीड कम हुई. कांग्रेस की सफिया खान 14,163 वोट से आगे, कांग्रेस को 72,267, बीजेपी को मिले 58,104 वोट.

LOAD MORE
राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर 28 जनवरी को हुए चुनाव का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया.  मतगणना के बाद कांग्रेस की साफिया खान को 12,228 मतों से विजयी घोषित किया गया है. साफिया खान ने बीजेपी के सुखवंत सिंह को हराया है. तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के जगत सिंह रहे.  साफिया खान को कुल 83,311 वोट मिले, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार सुखवंत सिंह को 71,083 वोट मिले हैं. बसपा उम्मीदवार जगत सिंह को 24,856 वोट मिले हैं.अलवर के बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय में 17 राउंड में मतगणना पूरी हुई.

प्रदेश की कुल 200 विधानसभा सीटों में 199 पर 7 दिसंबर को मतदान हुआ था और 11 दिसंबर को नतीजों की घोषणा हुई थी. इनमें से 99 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार विजयी रहे थे. जबकि बीजेपी ने 73 सीटें जीती थी. रामगढ़ सीट पर चुनाव बसपा प्रत्याशी के निधन के बाद स्थगित कर दिया गया था. यहां 28 जनवरी को हुए मतदान में 79.04 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
corona virus btn
corona virus btn
Loading