• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • REET 2021 : एक्शन में पुलिस, 3 शिक्षक समेत 5 गिरफ्तार, 9 लाख कैश बरामद, कई जगह छापे

REET 2021 : एक्शन में पुलिस, 3 शिक्षक समेत 5 गिरफ्तार, 9 लाख कैश बरामद, कई जगह छापे

राजसथान पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से आरोपियों को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

राजसथान पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से आरोपियों को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

रीट (REET 2021) में गड़बड़ी को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की टीम जोधपुर, अलवर, जालोर, बाड़मेर, डूंगरपुर समेत कई जिलों में लगातार छापामार कार्रवाइयां कर रही है.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) से पहले प्रदेश भर में पुलिस (Police) की टीम एक्शन मोड में है. परीक्षा में गड़बड़ियों को रोकने के लिए अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाइयां की जा रही हैं. फर्जीवाड़े की तैयारी कर रहे अब तक 5 लोगों को प्रदेश के अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया जा चुका है. बाड़मेर (Badmer) जिले में पुलिस साढ़े 9 लाख रुपये कैश के साथ दो सरकारी शिक्षकों को गिरफ्तार किया है. रीट परीक्षा (Exam) में डमी अभ्यार्थी बैठाकर फर्जीवाड़ा का प्लान बना रहे इन शिक्षकों को मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों ने डर्मी अभ्यार्थियों के एवज में 5 परीक्षार्थियों से 60 लाख रुपयों में सौदा किया था. रीट में गड़बड़ी को रोकने के लिए पुलिस की टीम जोधपुर, अलवर, जालोर, बाड़मेर, डूंगरपुर समेत कई जिलों में लगातार छापामार कार्रवाइयां कर रही है.

    पुलिस के मुताबिक एडंवास के तौर पर आरोपी शिक्षकों ने साढ़े 9 लाख रुपये नकद लिए थे, जिसकी बरामदगी उनके पास से की गई है. पुलिस टीम अलग अलग जगह दबिश देकर दोनों शिक्षकों को दबोचा है. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, एएसपी नितेश आर्य सहित पुलिस टीम जालोर,जोधपुर सहित अन्य ठिकानों पर दबिश दे रही है. एक शिक्षक गिड़ा के लापुदड़ा व दूसरा शिक्षक जालोर के चितलवाना निवासी है. बिना नम्बरी स्कार्पियो, एडमिट कार्ड, मिक्स फोटो के फर्जी दस्तावेज आरोपियों के पास से जब्त किए गए हैं. आरोपियों से पूछताछ जारी है. बता दें कि आगामी 26 सितंबर को रीट का एग्जाम होना है, जिसमें प्रदेशभर से लाखों अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे.

    ये भी पढ़ें:REET 2021: परीक्षा से पहले 13 लाख बीएड डिग्री धारकों को हाई कोर्ट का बड़ा झटका, जानिए- क्या है वजह?

    अलवर से भी गिरफ्तारी
    रीट भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी करने वाली गैंग को अलवर से पकड़ा गया है. अलवर में भी पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी भीम सिंह शराब ठेकेदार है. जबकि दूसरा आरोपी मूलचंद मीणा बिजली विभाग में रैणी में जेईएन पद पर पोस्टेड है. दोनों आरोपियों से 2 कार, 2 मोबाइल, नकदी, अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि ये भी डमी अभ्यर्थी बैठाने की तैयारी में थे.

    डूंगरपुर से पहले ही हो चुकी है गिरफ्तारी
    बता दें कि डूंगरपूर जिले की धंबोला पुलिस (Police) ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा व रीट (REET) परीक्षा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षा में लाखों रुपए लेकर फर्जी अभ्यर्थी बैठाने के काले कारनामे को बीते शुक्रवार को उजागर किया. मामले में धम्बोला पुलिस ने पीठ कस्बे से एक सरकारी शिक्षक (Government Teacher) को गिरफ्तार किया गया है. शिक्षक के पास से 12 लाख से अधिक नकदी व प्रतियोगी परीक्षा से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए हैं. सीमलवाड़ा डिप्टी रामेश्वर लाल चौहान ने मामले की पुष्टि की है. आरोपी के प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी अभ्यर्थी बैठाने की तैयारी में था. पुलिस को इसके पास से कई फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज