Home /News /rajasthan /

REET परीक्षा के अलवर में पेपर लेट पहुंचने के मामले ने पकड़ा तूल, कॉलेज प्रबंधन ने दर्ज कराया केस

REET परीक्षा के अलवर में पेपर लेट पहुंचने के मामले ने पकड़ा तूल, कॉलेज प्रबंधन ने दर्ज कराया केस

परीक्षा के दौरान कॉलेज में हंगामा करने वाले आधा दर्जन से अधिक लोगों को भी हिरासत में लिया गया था.

परीक्षा के दौरान कॉलेज में हंगामा करने वाले आधा दर्जन से अधिक लोगों को भी हिरासत में लिया गया था.

REET Exam Update News: अलवर के ढीकवाड़ परीक्षा केन्द्र पर पेपर लेट पहुंचने के बाद हुये हंगामे को लेकर कॉलेज प्रबंधन ने हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस इस मामले में हिरासत में लिये गये लोगों से पूछताछ करने में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

अलवर. REET परीक्षा में नीमराणा क्षेत्र के ढीकवाड़ गांव में बने परीक्षा सेंटर में पेपर लेट होने का मामला तूल पकड़ गया है. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher) के दौरान  रविवार को पेपर के दौरान हंगामे करने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ देर रात कॉलेज प्रबंधन में मामला दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. वहीं हंगामा करने के दौरान हिरासत में लिये गये लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस प्रशासन का कहना है कि मामले में दोषी पाये जाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. परीक्षार्थियों को पहली पारी यानी लेवल-टू का पेपर दुबारा करवाने का आश्वासन दिया गया है. इस सेंटर में प्रथम और द्वितीय पारी में 600-600 परीक्षार्थी परीक्षा देने आये थे.

जानकारी के अनुसार ढीकवाड़ गांव के श्रीमती कमला देवी महाविद्यालय के रीट परीक्षा सेंटर में प्रथम पारी के प्रश्न-पत्र 10 बजे नहीं पहुंचे थे. जबकि परीक्षा शुरू होने का समय ही 10 बजे से था. यहां परीक्षा के शुरू होने के निर्धारित समय के 40 मिनट बाद प्रश्न-पत्र मिलने से परिक्षार्थियों ने हंगामा कर दिया था. परीक्षार्थी ओएमआर सीट और पेपर लेकर बाहर निकल आये. अभ्यर्थियों ने कॉलेज प्रबंधन पर पेपर लीक करने और फर्जी परिक्षार्थियों को बैठाने के आरोप लगाया था.  वहीं इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है.

10 बजे शुरू होनी थी REET परीक्षा, 8.32 पर दो कांस्टेबल के मोबाइल पर आ गया पेपर, पत्नियां दे रही थीं एग्जाम

यह था पूरा मामला
यहां ओएमआर सीट और पेपर के नंबर अलग-अलग होने पर अभ्यर्थियो ने पेपर आउट होने की अफवाह फैलाकर जमकर बवाल काटा. इसके बाद जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया और भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी मौके पर पहुंचे. उन्होंने परीक्षार्थियों से वार्ता कर समझाइस की. जिला कलेक्टर ने कहा प्रथम पेपर की परीक्षा दुबारा से करवाई जाएगी और दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान हंगामा करने वाले आधा दर्जन से अधिक लोगों को भी हिरासत में लिया गया था. परीक्षार्थियों का आरोप है कि सेंटर पर पेपर लेट पहुंचने के बाद कालेज प्रबंधन ने दो परीक्षार्थियों को रेंडमली बुलाकर उनके सामने पेपर नहीं खोला था. बाहरी व्यक्ति सेंटर में मौजूद थे. इसके अलावा जिन लोगों की परीक्षा नहीं थे वे सेंटर में अंदर थे. इससे साफ है कि पेपर लीक कराया गया है.

REET Exam: बीकानेर में पकड़ा नकल गिरोह, 6-6 लाख रुपये में बेची गई डिवाइस लगी 25 चप्पलें ! Watch Video

आईजी बोले पेपर लीक होने का कोई प्रकरण नहीं हुआ
उसके बाद शाम को जयपुर रेंज आईजी हवा सिंह घुमरिया कमला देवी महाविधालय में पहुंचे और उन्होंने पूरे प्रकरण की जानकारी ली. बाद में मीडिया से बात करते हुए आईजी घुमरिया ने बताया की ढीकवाड़ में बने रीट सेंटर में पेपर लेट पहुंचा था. उसके बाद परीक्षा देने आए लोगों ने हंगामा कर दिया. पेपर लीक होने का कोई प्रकरण नहीं हुआ.

Tags: Job and career, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, REET exam

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर