Alwar: एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने वाले गिरोह का खुलासा, 8 राज्यों के 23 बड़े शहरों में कर चुके हैं वारदातें

ये एटीएम कार्ड को स्वाइप कर ब्लूटूथ के माध्यम से कॉपी कर उसका क्लोन तैयार कर लेते हैं.
ये एटीएम कार्ड को स्वाइप कर ब्लूटूथ के माध्यम से कॉपी कर उसका क्लोन तैयार कर लेते हैं.

अलवर पुलिस ने हाई प्रोफाइल अंतरराज्यीय गैंग (Interstate gang) का खुलासा कर तीन शातिर बदमाशाें को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह एटीएम कार्ड का क्लोन (ATM card cloning) तैयार कर अब तक करोड़ों रुपयों की ठगी कर चुका है.

  • Share this:
अलवर. जिला पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर उसे हैक करने वाली अंतरराज्यीय गैंग (ATM card cloning gang) का खुलासा किया है. पुलिस ने गैंग के मास्टर माइंड वीरेंद्र उर्फ रगड़ समेत 3 कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. इन आरोपियों ने 8 राज्यों के 23 बड़े शहरों में एटीएम कार्ड के जरिये ठगी की सैकड़ों वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 18 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. वारदात में काम मे ली जाने वाली लग्जरी गाड़ी को भी जब्त किया गया है.

पूरी हाई प्रोफाइल गैंग है
भिवाड़ी एएसपी अरुण मच्या ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि गैंग के बदमाशों के द्वारा एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार किया जाता है. उसके बाद ठगी की वारदात को अंजाम दिया जाता है. पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल गैंग का खुलासा करते हुई तीन अंतराराज्यीय शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गैंग के मुखिया वीरेंद्र उर्फ रगड़ उर्फ मामा, अनीश और राहुल को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. आरोपी अब तक देश के 8 प्रदेशों में वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

Rajasthan: किसानों पर छाये संकट के बादल, नेफेड ने मूंगफली की सरकारी खरीद से किया इनकार
ब्लूटूथ के माध्यम से कॉपी कर एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर लेते हैं


ये शातिर बदमाश एटीएम बूथ में ग्राहकों को विश्वास में लेकर एटीएम कार्ड को स्वाइप कर ब्लूटूथ के माध्यम से कॉपी कर उसका क्लोन तैयार कर लेते हैं. इस तकनीक के जरिये ये बदमाश अब तक सैंकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं. बदमाश हरियाणा के सोनीपत इलाके के रहने वाले हैं. ततारपुर पुलिस थाना क्षेत्र से सोमवार रात को इनको गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों से एटीएम कार्ड क्लोन तैयार करने की मशीन और एक मोबाइल भी जब्त किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज