लाइव टीवी

पुलिस का सख्त एक्शन: अलवर में 145 अपराधियों पर एक साथ 3-3 हजार रुपए का इनाम घोषित

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 13, 2019, 5:37 PM IST
पुलिस का सख्त एक्शन: अलवर में 145 अपराधियों पर एक साथ 3-3 हजार रुपए का इनाम घोषित
पिछले दिनों भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर ने भिवाड़ी के राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े बहरोड़, नीमराणा, शाहजहांपुर और बॉर्डर के समीप स्थित मांडण थाने के सभी 312 कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल के एक साथ तबादले कर दिए थे.

अलवर जिले के भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक (Bhiwadi Superintendent of Police) ने क्षेत्र के अधीन आने वाले सभी थाना इलाके के शातिर और फरार चल रहे 145 अपराधियों (145 criminals) पर एक साथ 3-3 हजार रुपए का इनाम घोषित (Reward Declared) किया है.

  • Share this:
अलवर. जिले के बहरोड़ थाना लॉकअप ब्रेक कांड (Behror Police Station Lockup Brake Case) के बाद अब पुलिस (Police) बदमाशों के खिलाफ एक्शन (Strict Action) में दिखाई दे रही है. अलवर जिले के भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक (Bhiwadi Superintendent of Police) ने क्षेत्र के अधीन आने वाले सभी थाना इलाके के शातिर और फरार चल रहे 145 अपराधियों (145 criminals) पर एक साथ 3-3 हजार रुपए का इनाम घोषित (Reward Declared) किया है. यह संभवतया पहला मौका है जब पुलिस ने एक साथ इतने अपराधियों पर इनाम घोषित किया है.

अपराधों पर अंकुश लगाने की कवायद
भिवाड़ी क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने की कवायद के तहत पुलिस ने यह बड़ा कदम उठाया है. 145 बदमाशों पर एक साथ इनाम घोषित करने के साथ ही फरार चल रहे बदमाशों के खिलाफ धरपकड़ अभियान भी शुरू कर दिया गया है. क्षेत्र के बहरोड़ थाने में गत माह लॉकअप में बंद हरियाणा के हार्डकोर अपराधी विक्रम उर्फ पपला को उसके साथियों ने थाने पर AK-47 और अन्य घातक हथियारों से हमला कर छुड़ा लिया था. इस मामले में राजस्थान पुलिस की पूरे प्रदेश में जबर्दस्त किरकिरी हुई थी. उसके के बाद पुलिस ने अब सख्ती बरतनी शुरू की है.

सबसे ज्यादा तिजारा और टपूकड़ा थाना इलाके बदमाश हैं शामिल

इसी के तहत रविवार को एक साथ 145 बदमाशों की सूची जारी कर उन पर 3-3 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. इस सूची में सबसे ज्यादा तिजारा और टपूकड़ा थाने के 24-24 बदमाशों पर इनाम घोषित किया गया है. उसके बाद खैरथल और बहरोड़ थाने के 21-21 बदमाशों पर इनाम घोषित किया गया है. शेष अपराधी अन्य थानों के हैं.

पिछले दिनों बदले थे 312 कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल
अपराधियों की धरपकड़ के साथ ही पुलिस ने अपने महकम में भी सफाई अभियान चला रखा है. अलवर में पुलिसकर्मियों की अपराधियों से सांठगांठ के भी काफी आरोप हैं. इसे देखते हुए पिछले दिनों भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर ने भिवाड़ी के राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े बहरोड़, नीमराणा, शाहजहांपुर और बॉर्डर के समीप स्थित मांडण थाने के सभी 312 कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल के एक साथ तबादले कर दिए थे. इन सभी पुलिसकर्मियों को इन चारों थानों से हटाकर अन्य थानों में भेजा गया है. इन चारों थानों में पुलिस लाइन और अन्य थानों के पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.
Loading...

अलवर को दो पुलिस जिलों में बांटा गया है
उल्लेखनीय है कि मॉब लिचिंग, गैंगरेप और गोतस्करी जैसे संगीन अपराधों के कारण देशभर में बदनाम हो चुके अलवर जिले को कुछ माह पहले ही दो पुलिस जिलों में बांटा गया था. इसके तहत भिवाड़ी में अलग से पुलिस अधीक्षक तैनात किया गया है. अमनदीप सिंह कपूर भिवाड़ी पुलिस जिले के पहले कप्तान हैं.

अलवर पुलिस का सफाई अभियान, भिवाड़ी के 4 थानों के 312 पुलिसकर्मी बदले

अलवर कांड: 2 हैड कांस्टेबल बर्खास्त,Dy SP,थानेदार समेत 4 सस्पेंड,69 लाइन हाजिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 5:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...