लाइव टीवी

जलदाय विभाग: 30 लाख रुपये के पाइप चोरी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार
Alwar News in Hindi

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 3, 2020, 1:10 PM IST
जलदाय विभाग: 30 लाख रुपये के पाइप चोरी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी चोर के कब्जे से 15 लाख रुपये के चोरी के पाइप बरामद किए.

अलवर (Alwar) में तिजारा थाना पुलिस ने 30 लाख रुपये के जलदाय विभाग (Water supply department) के भूमिगत लाइन डालने के लिए लाए गए पाइप चोरी (Theft of pipes) का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
अलवर. तिजारा थाना पुलिस ने 30 लाख रुपये के जलदाय विभाग (Water supply department) के भूमिगत लाइन डालने के लिए लाए गए पाइप चोरी (Theft of pipes) का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी चोर के कब्जे से 15 लाख रुपये के चोरी के पाइप बरामद (Pipes recovered) किए हैं. जानकारी के अनुसार तिजारा कस्बे में एक वर्ष पूर्व खलीलपुरी मार्ग से करीब 30 लाख रुपये के 250 से अधिक पाइपों की चोरी कर ली गई थी. तब शहर में पानी की सप्लाई लाइन डालने का काम चल रहा था. चोरों का दल मौका पाकर सभी पाइप गाड़ी में लोड कर ले गया था.

छोटे-बड़े 250 पाइपों की चोरी

सब इंस्पेक्टर दारासिंह ने बताया कि चोरों के दल ने जयपुर की ड्रीम कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड खलीलपुरी स्थित स्टोर से 18 मार्च 2019 को ढाई सौ पाइपों (पांच अलग-अलग साइज के) की चोरी कर ली थी. पुलिस ने मामले में जमशेद अलालपुर थाना नोह हरियाणा को गिरफ्तार किया. फिर पुलिस ने 26 जनवरी को गैंग की तलाश में दिल्ली, गाजियाबाद, हापुड़ टीम भेजी. पुलिस ने इस दौरान मुख्य आरोपी रिजवान निवासी थाना हथीन हरियाणा को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

तिजारा थाना में तैनात उप निरीक्षक धारा सिंह ने कहा कि चोरी के इस मामले में अन्य चोरों की तलाश जारी है.


15 लाख मूल्य के पाइप बरामद

पुलिस ने चोरी में शामिल पांच आरोपी रईस, नासिर, फारुख, शहजाद व सुनील त्यागी के नामों का खुलासा किया है. सब इंस्पेक्टर दारासिंह ने कहा कि पुलिस चोरी के इस मामले की गंभीरता पूर्वक जांच कर रही है. लगभग 15 लाख रुपये का माल बरामद कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि लगभग 30 लाख रुपये के
पाइपों की चोरी की बात सामने आ रही है.ये भी पढ़ें - राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का पलड़ा भारी,पढ़ें-राजस्थान की 3 सीटों का गणित

ये भी पढ़ें - ट्रैक्टर ट्रॉली ने पीछे से पिता-पुत्र को मारी टक्कर, बेटे की मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर