लाइव टीवी

खेलते-खेलते रास्ता भटकी 2 साल की मासूम, रात भर ठंड में रहने के बावजूद बच गई जान

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 16, 2019, 2:06 PM IST
खेलते-खेलते रास्ता भटकी 2 साल की मासूम, रात भर ठंड में रहने के बावजूद बच गई जान
किशनगढ़बास क्षेत्र में घर से भटकी 2 साल की मासूम का अस्पताल में इलाज जारी

किशनगढ़बास ((Kishangarhbas) में एक 2 साल की मासूम खेलते-खेलते खेतों में चली गई और घर का रास्ता भूल गई. वहीं ठंड में रातभर बिना गर्म कपड़ों के खेतों में पड़ी रहने के बावजूद भी उसकी जान बच गई.

  • Share this:
अलवर. "जाको राखे साइयाँ मार सके न कोई" यह कहावत आज अलवर (alwar) जिले के किशनगढ़बास (Kishangarhbas) क्षेत्र में ओदरा गांव में देखने को मिली. दरअसल गांव की 2 साल की मासूम रविवार शाम को खेलते खेलते खेतों में चली गई और घर का रास्ता भूलने के बाद घर नहीं लौटी. वहीं ठंड में रातभर बिना गर्म कपड़ों के खेतों में पड़ी रहने के बावजूद भी उसकी जान बच गई. बच्ची के मिलने पर परिजन, ग्रामीणों और पुलिस ने राहत की सांस ली. फिलहाल बच्ची को ऐतियात के तौर पर पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रात भर 2 साल की वर्षा बिना गर्म कपड़ों के खेतों में पड़ी रही

घटना जिले के किशनगढ़बास थाना क्षेत्र के गांव ओदरा की है. बताया जा रहा है कि किशनगढ़बास क्षेत्र में कपकपा देने वाली सर्दी में रातभर खुले आसमान के नीचे रहने के बावजूद दो साल की बच्ची जीवित बच गई. बच्ची का यह मामला लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल बच्ची के पिता दिनेश मेघवाल ने रविवार को बच्ची की गुमशुदगी का मामला थाने मे मामला दर्ज करवाया. परिजनों के मुताबिक 2 साल की वर्षा रविवार को खेलते हुए घर से लापता हो गई थी.

पुलिस के अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर परिजनों से बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में ली जानकारी
पुलिस के अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर परिजनों से बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में ली जानकारी


परिजनों ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया

वहीं परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तुरंत कार्रवाई करते हुए गांव व खेतों मे बच्ची को तलाशना शुरू कर दिया था. पूरी रात बीत जाने के बाद भी बच्ची की कोई सूचना नही मिली. सुबह होते ही गांव ओदरा की महिलाएं जंगल गयीं, जहा उन्हें खेत मे बच्ची सोती हुई मिली. महिलाओं ने बच्ची को उठाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया. परिजनों ने बच्ची को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर भर्ती करवा दिया, जहां बच्ची को इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक अभी बच्ची की तबीयत नॉर्मल है. वहीं दो साल की बच्ची वर्षा को लेकर क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना हुआ है कि टीशर्ट पहने हुए दोपहर से सारी रात सर्दी में खेत में होने में होने के बावजूद भी बच्ची बच गई, जो किसी चमत्कार से कम नही है.

यह भी पढ़ें- पाली: अपहरण और रेप के आरोपी ने तलवार से हमला कर पीड़िता के पिता को काट डालायह भी पढ़ें- गांधी-नेहरू परिवार पर इस हीरोइन ने की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, अब 24 दिसंबर तक हुई जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 2:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर