उमर हत्याकांड: कोर्ट ने दो आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

Rajendra Prasad Sharma | ETV Rajasthan
Updated: November 14, 2017, 7:49 PM IST
उमर हत्याकांड: कोर्ट ने दो आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा
उमर खान हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपियों को अलवर पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया.
Rajendra Prasad Sharma | ETV Rajasthan
Updated: November 14, 2017, 7:49 PM IST
राजस्थान में अलवर जिले के उमर खान हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपियों को अलवर पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया.

लक्षणगढ़ के सिविल न्यायालय एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम वर्ग लक्ष्मणगढ़ में आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

पुलिस रिमांड पर भेजे गए आरोपियों पर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत गाय लेकर जा रहे कथित गौतस्करों को रोकने, मारपीट और फायरिंग का आरोप है. पुलिस के अनुसार इस मामले में इन्हीं दो कथित और स्वयंभू गौरक्षकों के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मूलचंद राणा ने बताया कि 9 ओर 10 नवम्बर की रात को मारकपुर के तीन चार लोगों को सूचना मिली कि एक पिकअप गाड़ी में गौतस्कर गायों को लेकर जा रहे हैं. इसके भाड़ मुख्य सरगना ओर इस कथित गौरक्षकों के मास्टरमाइंड भगवान सिंह और रामवीर सहित 6 लोगों ने पिकअप को रुकवाने की कोशिश की तो गौतस्करों ने पिकअप नहीं रोकी. इसके बाद दोनों और फायरिंग कि गई. जिसमें उमर खान की मौत हो गई जबकि ताहिर को गोली लग गई. जबकि ड्राइवर जावेद उर्फ जब्बार भागने में कामयाब हो गया.

इसके बाद इन्होंने गाड़ी को फ़ाहरी गांव के समीप खड़ा कर दिया और घटना को छिपाने के खुद के वाहन से मृतक उमर के शव को रामगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत जाटों का बास के समीप रेवले पटरी पर पटक कर चले गए.

पुलिस ने बताया कि ताहिर के खिलाफ 5 मामले दर्ज है, जबकि जावेद उर्फ जफ्फार चोरी के वाहन से तस्करी करता था. इसके खिलाफ मामले की जांच की जा रही जा रही है. आरोपी जिस पिकअप से गाय लेकर उस पर दुपहिया वाहन के नंबर प्लेट लगाई हुई थी. पुलिस की अभीतक की पूछताछ में सामने आया है दोनों पक्ष आरोपी हैं और एक दूसरे पर फायरिंग हुई है, जिसमें यह घटना सामने आई है.
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर