होम /न्यूज /राजस्थान /Alwar: यहां है भगवान गणेश का अनोखा मंदिर, जानिए क्या है इसका महत्व

Alwar: यहां है भगवान गणेश का अनोखा मंदिर, जानिए क्या है इसका महत्व

मंदिर के पुजारी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि यहां भगवान गणेश के साथ रिद्धि-सिद्धि विराजमान हैं. इसके साथ ही ज्ञान की देवी ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- पीयूष पाठक

    अलवर. अलवर शहर के त्रिपोलिया परिसर में बना गणेश मंदिर जिले के अन्य गणेश मंदिरों से अलग है. इस मंदिर में गणेशजी के साथ विराजित रिद्धि-सिद्धि की प्रतिमा इस मंदिर को अन्य गणेश मंदिरों से अलग बनाता है. यही कारण है कि बीते 20 सालों से यह गणेश मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था का अगाध केंद्र बना हुआ है. इस मंदिर में बुधवार को बड़ी संख्या में भक्त दर्शनों के लिए आते हैं और मनोकामना पूरी करने के लिए पोशाक आदि चढ़ाते हैं.

    मंदिर के पुजारी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि यहां भगवान गणेश के साथ रिद्धि-सिद्धि विराजमान हैं. इसके साथ ही ज्ञान की देवी सरस्वती और धन देने वाली मां लक्ष्मीजी की भी प्रतिमा स्थापित है. गणेश चतुर्थी पर जिलेभर से लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं. मंदिर में भगवान की प्रतिमा का श्रृंगार भक्तों को आकर्षित करता है. यह गणेश मंदिर कलेक्टर ऑफिस व एसपी ऑफिस जाने वाले मार्ग में पड़ता है. अधिकारी भी यहां शीश नवाकर ऑफिस  जाते हैं.

    गणेश चतुर्थी पर लगता है 501 लड्डुओं का भोग

    मंदिर के पुजारी ने बताया कि गणेश चतुर्थी पर प्रतिमाओं को सजाया जाता है. खास तौर से भगवान गणेश की पोशाक तैयार कराई जाती है. गणेश चतुर्दशी पर यहां 501 लड्डुओं का भोग लगाया जाता है. बाजार के सभी व्यापारी यहां दर्शन करने बाद ही अपने प्रतिष्ठान खोलते हैं.

    Tags: Alwar News, Rajasthan news in hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें