अपना शहर चुनें

States

राजस्थान में फिर बस हादसा, कोहरे की वजह से अलवर में सवारियों से भरी वॉल्वो बस पलटी, NH पर जाम

यह घने कुहासे की वजह से एनएच 48 पर यह दुर्घटना हुई है
यह घने कुहासे की वजह से एनएच 48 पर यह दुर्घटना हुई है

बस दुर्घटना (Bus Accident) की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को बहरोड के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. कोहरे की वजह से हुई दुर्घटना के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर लंबा जाम लग गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 11:58 AM IST
  • Share this:
अलवर. राजस्थान (Rajasthan) में फिर बस हादसा (Bus Accident) हो गया है. अलवर जिले में नीमराणा के पास मोल्हडिया में सवारियों से भरी वॉल्वो बस पलट गई. इससे तीन दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक सुबह में घने कोहरे (Fog) की वजह से यह बस दुर्घटना हुई. बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को बहरोड के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. कोहरे की वजह से हुई दुर्घटना के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर लंबा जाम लग गया. दोनों तरफ गाड़ियों की कतार लग गई. नीमराणा पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक यह घने कुहासे की वजह से एनएच 48 पर यह दुर्घटना हुई है.

वहीं, इससे पहले खबर सामने आई थी कि राजस्थान के जालोर में बीती रात बस में आग लग जाने से दर्दनाक हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई. यात्रियों से भरी बस बिजली के तार की चपेट में आ गई, जिससे देखते ही देखते बस में आग लग गई. बस में सवार यात्री जब तक कुछ समझ पाते, सभी आग की लपटों से घिर गए थे. हादसे में जहां छह यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 7 अन्य मुसाफिर गंभीर रूप से घायल हो गए. यह दुर्घटना जालोर के महेशपुरा इलाके में हुई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद घायलों को जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया.


बस में करंट दौरने से आग लग गई
जानकारी के मुताबिक,  यात्रियों से भरी हुई दो बसें रास्ता भटकीं और एक गांव में पहुंच गई. वहां रास्ते में बिजली के तार झूलते देख ड्राइवर ने बस रोक दी. बस का कंडक्टर या खलासी बस की छत पर पहुंचा और एक डंडे की मदद से बिजली के तार को ऊपर उठा कर बस को निकालने की कोशिश करने लगा. इसी दौरान डंडे से बिजली का तार झटक कर कंडक्टर के गले में अटक गया, जिससे कंडक्टर और बस में करंट दौड़ गया. कंटक्टर मौके पर ही झुलस गया. साथ ही बस में करंट दौरने से आग लग गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज