रामगढ़ का किंग कौन ? आज होगा फैसला, 31 जनवरी को घोषित होगा परिणाम
Alwar News in Hindi

रामगढ़ का किंग कौन ? आज होगा फैसला, 31 जनवरी को घोषित होगा परिणाम
रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र पर मतदान के लिए लगी लाइन। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विधायक कौन होगा ? इसका फैसला आज हो जाएगा. चुनाव के लिए सुबह आठ बजे से क्षेत्र के विभिन्न केन्द्रों पर मतदान शुरू हो गया है.

  • Share this:
अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विधायक कौन होगा ? इसका फैसला आज हो जाएगा. चुनाव के लिए सुबह आठ बजे से क्षेत्र के विभिन्न केन्द्रों पर मतदान शुरू हो गया है. मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा. इसके लिए क्षेत्र के 2,35,625 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान के लिए विधानसभा क्षेत्र में 278 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. विधायक पद के लिए कुल 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं.

यहां देखें- रामगढ़ विधानसभा चुनाव का कवरेज - LIVE

विधानसभा क्षेत्र के कुल मतदाताओं में से 1,24,613 पुरुष और 1,10,497 महिला मतदाता हैं. इनमें 516 सर्विस मतदाता हैं. ईवीएम मशीन से हो रहे मतदान के साथ वीवीपेट का उपयोग भी किया जा रहा है. मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए 1280 कार्मिक लगाए गए हैं. ढाई हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.



यहां देखें- मतदान के दौरान की ताजा तस्वीरें- PHOTOS
77 मतदान केन्द्र अति संवेदनशील घोषित
9 एरिया मजिस्ट्रेट पूरी चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रखे हुए हैं. कुल मतदान केन्द्रों में से 77 मतदान केन्द्र अति संवेदनशील और 35 संवेदनशील मतदान केन्द्र घोषित किए गए हैं. इन केन्द्रों पर हथियारबंद पैरा मिलिट्री फोर्स का जाप्ता तैनात किया गया है. मतदान के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें लगी हुई हैं. मतदाताओं में मतदान के लिए उत्साह नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें:  प्रदेश में लड़खड़ा रही है कांग्रेस की देन महात्मा गांधी नरेगा योजना, रोजगार का आंकड़ा गिरा  

मनरेगा योजना बनी सरकार की प्राथमिकता, 24 दिन में बढ़ गए करीब 9 लाख श्रमिक

पूर्व में बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण स्थगित हुआ था चुनाव
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में गत सात दिसंबर को हुए मतदान से पूर्व रामगढ़ के बसपा प्रत्याशी का निधन हो गया था. इसके मद्देनजर वहां चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिए थे. उसके बाद बसपा ने अपना वहां अपना नया प्रत्याशी खड़ा किया है. बसपा ने रामगढ़ से पूर्व विदेश मंत्री कुंवर नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी से सुखवंत सिंह और कांग्रेस से साफिया जुबेर खान चुनाव मैदान में है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading