लाइव टीवी

महिला का आरोप- बेटा पैदा न करने पर पति ने दे दिया तीन तलाक, मामला दर्ज

News18 Rajasthan
Updated: February 9, 2020, 3:11 PM IST
महिला का आरोप- बेटा पैदा न करने पर पति ने दे दिया तीन तलाक, मामला दर्ज
राजस्‍थान में फौरी तीन तलाक का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अलवर (Alwar) जिले में एक शख्‍स ने पत्नी को फौरी तीन तलाक (Instant Triple Talaq) दे दिया. आरोप है कि बेटी होने पर शख्‍स ने तीन तलाक दे दिया.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान से तीन तलाक (Triple Talaq) का एक मामला सामने आया है. यह वाकया अलवर (Alwar) जिले का है. आरोप है कि जिले के भिवाड़ी निवासी एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने बेटा पैदा न कर पाने के कारण तीन तलाक दे दिया. पीड़िता ने बताया कि जब से उन्‍होंने एक बेटी को जन्म दिया तभी से उनका पति उन्‍हें परेशान कर रहा था और अब फौरी तीन तलाक दे दिया. पीड़िता ने भिवाड़ी के महिला थाने में आरोपी पति सादिक खान के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

फोन पर ही तलाक देने का आरोप
महिला का आरोप है कि उनके पति ने फोन पर ही फौरी तीन तलाक दे दिया. उन्‍होंने बताा कि बेटी पैदा होने के बाद से ही ससुराल ने उन्‍हें प्रता‍ड़ि‍त करना शुरू कर दिया था. आरोप है कि पति ने उन्‍हें और उनकी बेटी को रखने के लिए उनके मायके वालों से 10 लाख रुपए की डिमांड की थी. रुपए न मिलने पर घर से भी निकाल दिया. 24 जनवरी को पीड़िता ने एक बार फिर अपने पति को फोन किया था, लेकिन शख्‍स ने फोन पर तीन तलाक दे दिया.

दहेज में ट्रैक्टर देने का दावा

पीड़ि‍ता ने बताया कि उन्‍हें मजबूरन भिवाड़ी के महिला थाने में अपने पति और उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करवाना पड़ा. भिवाड़ी के गोधान निवासी शहनाज के पिता साहुन खान ने बताया कि उन्‍होंने अपनी बेटी की शादी 29 मई 2016 को अलवर जिले के बाड़ी पोखर निवासी रमजान के बेटे सादिक खान के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के तहत की थी. दहेज में एक ट्रैक्टर भी दिया था. शादी के डेढ़ साल बाद उनकी बेटी ने एक पुत्री को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद से ही उनके ससुराल वाले उन्‍हें परेशान करने लगे.

रिपोर्ट - राजेंद्र प्रसाद शर्मा

ये भी पढ़ें - AAP अगर रही बहुमत से दूर तो क्या देंगे समर्थन?कांग्रेस प्रभारी ने दिया यह जवाब

मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से किया जा रहा है योगी सरकार की योजनाओं का प्रचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 1:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर