संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप
Alwar News in Hindi

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप
अलवर में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (सांकेतिक तस्वीर)

अलवर (Alwar) जिले के सदर थाना क्षेत्र के उमरैण गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के पीहर पक्ष ने उसके ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
अलवर. राजस्थान (Rajasthan) में अलवर (Alwar) जिले के सदर थाना क्षेत्र के उमरैण गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के पीहर पक्ष ने उसके ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. वहीं, मृतका के ससुराल पक्ष की मानें तो विवाहिता बाथरूम में फिसल गई थी, जिससे उसकी सिर में चोट लगने से मौत हो गई.

फिलहाल, सदर थाना पुलिस अस्पताल में मौजूद है, जहां दोनों पक्षों के लोग पहुंचे हुए हैं. विवाहिता की मौत के बाद बढ़े तनाव को देखते हुए डीएसपी सपात खान और एसएचओ सदर रामनिवास मीणा मौके पर ही मौजूद हैं. विवाहिता की संदिग्ध मौत को देखते हुए अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में मौजूद पुलिस उपाधीक्षक सपात खान ने अपनी निगरानी में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया है.

2017 में हुई थी शादी



मृतका के भाई मुकेश गुप्ता ने बताया कि उसकी 29 वर्षीय बहन प्रीति की शादी 29 अप्रैल साल 2017 को उमरेण के सुनील कुमार गुप्ता के साथ हुई थी. सुनील उमरैण में खाद बीज की दुकान करता है. शादी के बाद ही वो उसकी बहन से दहेज में 2 लाख रुपए नकद और कार की मांग करने लगा.
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर सोमवार की शाम को सिर में किसी भारी चीज से वार कर उसकी बहन की हत्या कर दी गई. मृतका ने 6 दिसंबर को अपनी मां को फोन कर बताया था कि ससुराल वाले उसे मानसिक रूप से टॉर्चर कर रहे हैं. अगर उसे नहीं बचाया तो वो लोग जान से मार देंगे.

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

इधर, मृतका के ससुराल वालों का कहना है कि सोमवार की दोपहर विवाहिता बाथरूम में नहाने गई थी तभी वो स्लिप होकर गिर गई. इस दौरान उसके सिर में गंभीर चोट आने की वजह से मौत हो गई. बहरहाल, पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. साथ ही मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:- अलवर में बोलेरो गाड़ी से बांधकर उखाड़ ले गए बैंक ATM, 24 घंटे में दूसरी वारदात

ये भी पढ़ें:- CM अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और पंचायत चुनाव से जुड़ी अब तक की खबरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज