लाइव टीवी

अलवर के भिवाड़ी में भी खुला महिला थाना, अब पीड़िताएं बेझिझक दर्ज करवा सकेंगी FIR

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 25, 2019, 11:44 AM IST
अलवर के भिवाड़ी में भी खुला महिला थाना, अब पीड़िताएं बेझिझक दर्ज करवा सकेंगी FIR
यह थाना फूलबाग क्षेत्र में स्थित पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय भवन में खोला गया है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अलवर (Alwar) जिले में भिवाड़ी पुलिस (Bhiwadi Police) जिला बनने के बाद अब भिवाड़ी शहर में महिला थाना (Women police station) भी खोल दिया गया है. इससे अब महिला फरियादियों (Female complainants) को काफी सहूलियत (facility) होगी.

  • Share this:
अलवर. जिले में भिवाड़ी पुलिस (Bhiwadi Police) जिला बनने के बाद अब भिवाड़ी शहर में महिला थाना (Women police station) भी खोल दिया गया है. इससे अब महिला फरियादियों (Female complainants) को काफी सहूलियत (facility) होगी. महिला थाने के उद्घाटन के बाद अब भिवाड़ी के स्थानीय थानों में महिलाओं की एफ़आईआर (FIR) नहीं कटेगी. भिवाड़ी के फूलबाग, फेज 3rd, चौपानकी और खुशखेड़ा थानों इलाकों के महिलाओं संबंधित मामले इस महिला थाने में ही दर्ज होंगे.

पुलिस अधीक्षक कपूर ने किया उद्घाटन
महिला थाने का उद्घाटन गुरुवार को भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर ने किया. अमनदीप कपूर ने उद्घाटन के बाद पुलिस के अन्य आलाधिकारियों के साथ थाने का निरीक्षण किया. एसपी अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि भिवाड़ी में महिलाओं के मामले को लेकर एक महिला थाने की जरूरत थी ताकि वे बेझिझक अपनी शिकायत दर्ज करवा सकें. थाने के उद्घाटन के दौरान एएसपी और डीएसपी भी मौजूद रहे.

पुराने एएसपी कार्यालय में खोला गया है थाना

यह थाना फूलबाग क्षेत्र में स्थित पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय भवन में खोला गया है. यह भवन पुलिस अधीक्षक कार्यालय खुलने के बाद से खाली था. अब भिवाड़ी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का भी कार्यालय पुलिस अधीक्षक ऑफिस में ही स्थापित किया गया है. इसलिए अब इसमें महिला पुलिस थाना बनाया गया है.

हाल ही में दो पुलिस जिलों में बांटा गया है अलवर को
उल्लेखनीय है कि पूरा अलवर जिला मॉब लिंचिंग और गौतस्करी के साथ ही महिला के खिलाफ होने वाले अपराधों के लिए बदनाम हो चुका है. उसके बाद पिछले दिनों राज्य सरकार ने अलवर को दो पुलिस जिलों अलवर और भिवाड़ी में बांट दिया था. उसके बाद अमनदीन सिंह कपूर को भिवाड़ी का पहला पुलिस अधीक्षक निुयक्त किया गया था.
Loading...

सभी थानों का स्टाफ बदला गया है
अमनदीप सिंह कपूर क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए यहां 'फ्री हैंड' से काम कर रहें हैं. एसपी कपूर ने भिवाड़ी पुलिस जिले के थानों में हाल ही में बड़ी संख्या में बरसों से तैनात पुलिसकर्मियों को हटाकर नए पुलिसकर्मी तैनात किए हैं. इसके साथ ही अपराधियों की धरपकड़ के लिए बड़ी संख्या में अपराधियों पर इनाम भी घोषित किया गया है.

अलवर में 145 अपराधियों पर एक साथ 3-3 हजार रुपए का इनाम घोषित

अलवर: नाबालिग बेटी से रेप करने वाले सौतेले पिता को 10 साल की कड़ी कैद की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...