लाइव टीवी

दुष्कर्म मामले में सजा होने से आहत युवक ने की खुदकुशी, परिजनों ने झूठा मुकदमा में फंसाने का लगाया आरोप

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 15, 2020, 4:16 PM IST
दुष्कर्म मामले में सजा होने से आहत युवक ने की खुदकुशी, परिजनों ने झूठा मुकदमा में फंसाने का लगाया आरोप
अलवर- परिजनों ने झूठा मुकदमा दर्ज कराने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

अलवर (Alwar) में कोतवाली थाना क्षेत्र फैमली लाइन निवासी एक युवक ने दुष्कर्म (Rape) के मामले में सजा होने से आहत होकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. युवक जेल से पैरोल पर बाहर आया हुआ था और उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के परिजनों ने कोतवाली थाने में झूठे मुकदमे में फंसाने (False Case) का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

  • Share this:
अलवर. कोतवाली थाना क्षेत्र फैमली लाइन निवासी एक युवक ने दुष्कर्म (Rape) के मामले में सजा होने से आहत होकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. युवक जेल से पैरोल पर बाहर आया हुआ था और उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के परिजनों ने कोतवाली थाने में झूठे मुकदमे में फंसाने
(False Case) का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई है. जानकारी के अनुसार पैरोल पर छूटे युवक प्रमोद कुमार ने कल शाम को जहर खा लिया था. उसकी हालत बिगड़ता देख जब परिजन उसे सामान्य चिकित्सालय लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया और मामले की जांच कर रही है.

 पॉक्सो एक्ट में झूठा फंसाने का आरोप

कोतवाली थाने के एएसआई समय सिंह ने बताया कि मृतक प्रमोद कुमार गुप्ता पुत्र गिर्राज प्रसाद गुप्ता फैमली लाइन में रहता था. मृतक के भाई नवीन गुप्ता ने थाने रिपोर्ट दी है कि उसके भाई प्रमोद को पांच साल पूर्व पॉक्सो एक्ट में झूठा फंसा दिया गया. इस वजह से प्रमोद को पॉक्सो एक्ट के तहत पांच साल की सजा हो गई थी, लेकिन पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद उसने शुक्रवार दोपहर अपने घर पर जहर खाकर जान दे दी.

परिजनों ने न्याय की मांग की

परिजनों के अनुसार प्रमोद झूठे केस में फंसाये जाने को लेकर काफी परेशान था. नवीन ने कहा कि उसके भाई के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराने वाले लोगों पर पुलिस की कार्रवाई होनी चाहिए. उसने न्याय की मांग की. वहीं एएसआई ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें - जयपुर के इन्द्रा बाजार के एक दर्जन दुकानों में भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौलये भी पढ़ें - अलवर: कोटकासिम थाने के लॉकअप से फरार हुआ हत्या का आरोपी, पुलिस में मचा हड़कंप

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 4:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर