होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का तीसरा मामले सामने आया, FIR दर्ज

राजस्थान में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का तीसरा मामले सामने आया, FIR दर्ज

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का राजस्थान में तीसरा मामला बांसवाड़ा जिले के कुशालगढ़ से जुड़ा है.

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का राजस्थान में तीसरा मामला बांसवाड़ा जिले के कुशालगढ़ से जुड़ा है.

Arman Banswara News: टी20 क्रिकेट मुकाबले में भारतीय टीम की हार और पाकिस्तान की जीत (Pakistan's victory) की खुशी मनाने ...अधिक पढ़ें

    बांसवाड़ा. क्रिकेट टी-20 विश्व कप (Cricket T20 World Cup) के एक मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) की पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ हार का जश्न राजस्थान (Rajasthan) में मनाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. उदयपुर (Udaipur) की टीचर नफीसा अटारी (Teacher Nafisa Attari), जोधपुर (Jaodhpur) के रशीद अब्दुल (Rashid Abdul) के बाद अब बांसवाड़ा जिले के अरमान (Arman) का सोशल मीडिया स्टेटस सामने आया है. बांसवाड़ा के कुशलगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के अरमान ने 5 दिन पहले सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को बधाई देने वाला स्टेटस अपडेट किया था. इस मामले में भी पांच दिन बाद बीते गुरुवार को नामजद एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है. अरमान के खिलाफ देशद्रोही गतिविधि को लेकर लिखित शिकायत कुशलगढ़ नगर क्षेत्र निवासी अमित सिंह पुत्र अमर सिंह चौहान ने कराई है. सीआई प्रदीप कुमार ने मामले में केस भी दर्ज कर लिया है.

    24 अक्टूब को टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से था. इस मैच में पाकिस्तान की टीम को जीत मिली. इसके बाद भारत में भी पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के मामले सामने आ रहे हैं. बांसवाड़ा में अमित सिंह की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक 25 अक्टूबर 2021 की सुबह से सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें अभियुक्त अरमान पुत्र नामालुम निवासी रामगढ़ की ओर से उसके इंस्टाग्राम अकाउंट arman.sk90 पर एक स्टेटस “Congratulations Pakistan” “ज्यादा ही हल्के में ले रहे थे” स्माइली इमोजी के साथ अपलोड किया गया है.

    ये भी पढ़ें: टीचर नफीसा अटारी ही नहीं रशीद अब्दुल ने भी मनाई थी पाक की जीत पर खुशी, भेजा गया जेल

    एक अन्य स्टेटस भी वायरल
    शिकायत के मुताबिक एक अन्य स्टेटस “Don’t Judge A Book by its cover – Babar Azam” सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है. शिकायत करने वाले के आरोप है कि इस तरह के कृत्य से समाज और नगर का माहौल दूषित हो रहा है. अमित ने आरोप लगाया कि आरोपी युवक की इस हरकत से भारत की अस्मिता प्रभावित हुई है. इससे क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बिगड़ सकता है. बता दें कि उदयपुर की टीचर नफीसा अटारी का मामला सबसे पहले सामने आया था. नफीसा को गिरफ्तार किया गया. बाद में माफी मांगने पर उसे बीते गुरुवार को जमानत दे दी गई. गुरुवार को ही जोधपुर के एक व्यक्ति रशीद अब्दुल का सोशल मीडिया स्टेटस पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने का वायरल हुआ, जिसके बाद उसके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है.

    Tags: Banswara news, ICC T20 World Cup 2021, India Pakistan match, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें