होम /न्यूज /राजस्थान /

Rajasthan: 12वीं के स्टूडेंट की बीए पास पत्नी ने लगाया मौत को गले, 5 माह पहले हुई थी शादी

Rajasthan: 12वीं के स्टूडेंट की बीए पास पत्नी ने लगाया मौत को गले, 5 माह पहले हुई थी शादी

बांसवाड़ा में सुसाइड करने वाली महिला रक्षाबंधन पर पति के साथ अपने पीहर गई थी. वहां से ससुराल आते ही फंदा लगा लिया.

बांसवाड़ा में सुसाइड करने वाली महिला रक्षाबंधन पर पति के साथ अपने पीहर गई थी. वहां से ससुराल आते ही फंदा लगा लिया.

बांसवाड़ा में नई नवेली दुल्हन ने की आत्महत्या: राजस्थान के बांसवाड़ा (Banswara) जिले के भूगड़ा थाना इलाके में दिल को दहला देने वाली वारदात में एक नई नवेली दुल्हन ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान (Newly married woman commits suicide) दे दी. महिला बीए पास थी जबकि उसका पति 12वीं का स्टूडेंट है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा थाना इलाके का है मामला
सुसाइड करने वाली विवाहता पति से 3 साल बड़ी थी

आकाश सेठिया.

बांसवाड़ा. राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य बांसवाड़ा (Banswara) जिले में एक नई नवेली दुल्हन की मौत ने लोगों को स्तब्ध कर दिया. महिला ने रक्षाबंधन के तीन बाद में अपने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या (Newly married woman commits suicide) कर ली. आत्महत्या करने वाली महिला अपने पति से तीन साल बड़ी थी. महिला बीए पास थी जबकि उसका पति अभी 12वीं साइंस का स्टूडेंट है. महिला रक्षाबंधन पर पति के साथ पीहर गई थी. वहां से तीन दिन बाद लौटी थी. उसके बाद ससुराल आते ही उसने सुसाइड कर लिया. बहू का शव फंदे पर झूलते देखकर ससुराल वालों के पैरों तले से जमीन खिसक गई.

पुलिस के अनुसार मामला बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा थाना इलाके का है. जांच अधिकारी सहायक पुलिस उप निरीक्षक अरविंद पाटीदार ने बताया कि गरजिया मंगला घाटोल की रहने वाली 22 वर्षीय नीमा की शादी करीब 5 महीने पहले वाड़गुन निवासी गणेशलाल चरपोटा से हुई थी. दोनों का विवाहित जीवन राजी खुशी चल रहा था. राखी के दिन 11 अगस्त को दोनों घाटोल गए थे. त्योहार मनाकर पति-पत्नी शनिवार शाम को वापस लौटे.

ससुराल से आने के बाद पति खेत चला गया था
वहां से आने के बाद पति गणेशलाल खेत में बैल लेने के लिए चला गया. पीछे से उसकी पत्नी नीमा ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को घटना की सूचना शनिवार रात करीब साढ़े 8 बजे मिली. आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो ससुराल के लोगों ने महिला के जिंदा होने की उम्मीद से उसे फंदे से नीचे उतार लिया था. लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. बाद में पुलिस ने शव को कब्जे लेकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और महिला के पीहर पक्ष के परिजनों को सूचित किया. रविवार को उनके आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

घटना के समय सास ससुर भी घर पर नहीं थे
प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि घटना के वक्त महिला का पति खेतों में गया हुआ था और सास ससुर भी घर पर नहीं थे. ससुराल पक्ष का कहना है कि महिला ने घर का दरवाजा अंदर से बंदकर फांसी लगा ली थी. लेकिन पीहर पक्ष ने हत्या की आशंका जताई है. फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट लेकर मामला दर्ज करके उसकी जांच शुरू कर दी है. आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

Tags: Banswara news, Crime News, Rajasthan news, Suicide Case

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर