Home /News /rajasthan /

बेणेश्वर में राहुल ने खेला किसान-युवा कार्ड, कहा- किसानों के लिए अलग से बनेगा बजट

बेणेश्वर में राहुल ने खेला किसान-युवा कार्ड, कहा- किसानों के लिए अलग से बनेगा बजट

राहुल गांधी। फाइल फोटो।

राहुल गांधी। फाइल फोटो।

लोकसभा चुनाव के लिए वागड़-मेवाड़ में सियासी समीकरण साधने आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां किसान और युवा कार्ड खेला. बांसवाड़ा के बेणेश्वर आयोजित सभा में राहुल गांधी ने कहा कि 2019 के बाद किसानों के लिए अलग से विशेष बजट बनेगा.

अधिक पढ़ें ...
लोकसभा चुनाव के लिए वागड़-मेवाड़ में सियासी समीकरण साधने आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां किसान और युवा कार्ड खेला. बांसवाड़ा के बेणेश्वर आयोजित अपनी पहली चुनावी सभा में राहुल गांधी ने किसानों पर फोकस करते हुए कहा कि 2019 के बाद किसानों के लिए अलग से विशेष बजट बनेगा. किसी युवा को उद्यम चालू करने के लिए सरकार से अनुमति की जरूरत नहीं होगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल का राजस्थान में 'टेम्पल रन', बेणेश्वर धाम में दर्शन कर पहुंचे सभा स्थल

राहुल गांधी बेणेश्वर पहुंचने के बाद पहले सीधे बेणेश्वर धाम गए और वहां दर्शन किए. उसके बाद सभा स्थल पर पहुंचे राहुल ने अपने संबोधन में केन्द्र सरकार और बीजेपी पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि मोदी राज में आदिवासियों के लिए कोई काम नहीं हुआ. मोदी ने गरीब और आदिवासियों के साथ अन्याय किया है. मोदी ने आदिवासियों का जल, जंगल और जमीन छीनने का काम किया है. कांग्रेस गरीब और कमजोर लोगों की पार्टी है. हम न्याय करेंगे.

लोकसभा चुनाव-2019: पूरी तस्वीर हुई साफ, 25 सीटों पर 249 उम्मीदवार डटे मैदान में

कर्ज नहीं चुका पाने वाले किसान को नहीं डाला जाएगा जेल में
राहुल ने कहा किसान बैंक का 20 हजार का कर्ज नहीं चुकाते है तो उन्हें जेल में डाल दिया जाता है, लेकिन अमीर चाहे जितना बैंक से कर्ज ले लेते हैं, लेकिन उनको जेल में नहीं डाला जाता. उन्होंने कहा कि हम इस कानून को बदलेंगे. कर्ज नहीं लौटा पाने पर कोई भी किसान जेल में नहीं डाला जाएगा. गरीब आदमी के खाते में हर साल पैसा डाला जाएगा. पहली बार सरकार गरीब लोगों के खातों में पैसा डालेगी.

लोकसभा चुनाव-2019: वागड़-मेवाड़ में BTP ने बढ़ाई बीजेपी-कांग्रेस की 'धड़कनें'

10 लाख युवाओं को पंचायत स्तर पर रोजगार देंगे
राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा किया था. वह झूठ था. मैं 15 लाख देने का वादा नहीं करूंगा, लेकिन 3.60 लाख देने का वादा करूंगा. हम 10 लाख युवाओं को पंचायत स्तर पर रोजगार देंगे.

लोकसभा चुनाव-2019: दागी नेताजी को बतानी होगी 'आपराधिक पृष्ठभूमि'

सुर्खियां- आतंकवाद पर आक्रामक मोदी बोले- महाराणा प्रताप और उनके सेनापति भी सर्जिकल स्ट्राइक करते थे

दुल्हन अपहरण केस- नागवा में छाई है अजीब सी खामोशी, दुल्हन पहुंची परिजनों के पास

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Amit shah, Ashok gehlot, Banswara S20p20, BJP, Chittoor S01p25, Congress, Lok Sabha Election 2019, Pm narendra modi, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Rajasthan news, Rajasthan State Election Commission, Sachin pilot, Udaipur S20p19, Vasundhara raje

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर