Home /News /rajasthan /

Banswara: महाराणा प्रताप पर अभद्र टिप्पणी, RPS प्रवीण सुंडा समेत 3 खिलाफ मामला दर्ज

Banswara: महाराणा प्रताप पर अभद्र टिप्पणी, RPS प्रवीण सुंडा समेत 3 खिलाफ मामला दर्ज

सीएम अशोक गहलोत ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप स्वाभिमान और शौर्य के प्रतीक हैं. उनकी ख्याति देश ही नहीं पूरे विश्व में है.

सीएम अशोक गहलोत ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप स्वाभिमान और शौर्य के प्रतीक हैं. उनकी ख्याति देश ही नहीं पूरे विश्व में है.

मेवाड़ के सपूत वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में सोमवार को बांसवाड़ा कोतवाली थाने में राजस्थान पुलिस के सेवा अधिकारी प्रवीण सुंडा (RPS Praveen Sunda) समेत तीन लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...
बांसवाड़ा. मेवाड़ के सपूत वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में सोमवार को बांसवाड़ा कोतवाली थाने में राजस्थान पुलिस के सेवा अधिकारी प्रवीण सुंडा (RPS Praveen Sunda) समेत तीन लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है. सूंडा समेत तीनों लोगों पर सोशल मीडिया में महाराणा प्रताप सहित भील और चारण समाज पर ओछी टिप्पणियां (Indecent remarks) करने का आरोप है. वहीं इस मामले में जयपुर के विद्याधर नगर से बीजेपी के विधायक नरपत सिंह राजवी ने भी सीएम अशोक गहलोत को चि‌ट्ठी लिखकर पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है.

सुंडा समेत इन तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है
कोतवाली पुलिस में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार लोहारिया निवासी देवेन्द्र सिंह ने इस संबंध में राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी प्रवीण सुंडा और प्रेमाराम सिहाग तथा चौधरी सुरेश राव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. दर्ज मामले में कहा गया है कि तीनों ने सोशल मीडिया पर महाराणा प्रताप को लेकर ओछी टिप्पणियां की है. इन टिप्पणियों से सामाजिक सोहार्द्र बिगाड़ने और धार्मिक भावनाएं आहत की गई है. इन टिप्पणियों में महाराणा प्रताप के व्यक्तित्व पर छींटाकशी करने के आरोप है. सिंह की शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए और 505 में मामला दर्ज किया है. मामले की जांच पुलिस उप निरीक्षक गौतमलाल को सौंपी गई है.

9 मई को थी महाराणा प्रताप की 480वीं जयंती
दूसरी तरफ विद्याधर नगर से विधायक नरपत सिंह राजवी ने भी सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिख कर महाराणा प्रताप, आदिवासी समाज एवं चारण समाज पर अशोभनीय एवं अमर्यादित टिप्पणी करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ राजस्थान सिविल सेवा आचरण नियम 1971 एवं भारतीय दंड संहिता के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है. उल्लेखनीय है कि 9 मई को ही महाराणा प्रताप की 480वीं जयंती थी. महाराणा प्रताप की जयंती पर प्रदेशभर में कई आयोजन होते हैं, लेकिन इस बार लॉकडाउन के चलते आमजन ने सोशल मीडिया पर ही महान योद्धा को नमन किया.

महाराणा प्रताप जयंती पर पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम गहलोत ने कही ये बड़ी बातें 

Alwar: नवविवाहित युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, गांव में मचा हड़कंप, कर्फ्यू लगाया

Tags: Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर