लाइव टीवी

बांसवाड़ा में युवक की मौत पर मचा बवाल, पुलिस पर पथराव, आंसू गैस के गोले दागे

Ashutosh Trivedi | News18 Rajasthan
Updated: October 13, 2019, 11:51 AM IST
बांसवाड़ा में युवक की मौत पर मचा बवाल, पुलिस पर पथराव, आंसू गैस के गोले दागे
पुलिस ने ग्रामीणों द्वारा किए गए उपद्रव के बाद 25 नामजद समेत करीब 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

बांसवाड़ा (Banswara) जिले के आंबापुरा (Ambapura) थाना इलाके में दशहरे के दिन झगड़े में घायल युवक की मौत (Death of a young man) के बाद शनिवार को बवाल (Ruckus) हो गया. आक्रोशित ग्रामीण मृतक का शव आरोपियों के घर ले जाने की मांग पर अड़ गए और एम्बुलेंस (Ambulance) को रोक लिया. बाद में पुलिस पर पथराव (Stone throwing) कर दिया.

  • Share this:
बांसवाड़ा. जिले के आंबापुरा (Ambapura) थाना इलाके में दशहरे के दिन झगड़े में घायल युवक की मौत (Death of a young man) के बाद शनिवार को बवाल (Ruckus) हो गया. आक्रोशित ग्रामीण मृतक का शव आरोपियों के घर ले जाने की मांग पर अड़ गए. ग्रामीणों ने शव लेकर आई एम्बुलेंस (Ambulance) को रोक लिया. बाद में पुलिस पर पथराव (Stone throwing) कर दिया. पथराव में कई पुलिसकर्मियों के चोटें आई. इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज (Lathicharge) और आंसू गैस (Tear gas) के गोले दागकर भीड़ को तीतर-बीतर किया. देर रात जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक (District Collector and Superintendent of Police) भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की तब जाकर ग्रामीण शांत हुए. रविवार को मृतक का अंतिम संस्कार (Funeral) कर दिया गया है.

केसरपुरा गांव में मचा गदर
पुलिस के अनुसार इलाके के बदरेल गांव में दशहरे के दिन झगड़ा हो गया था. झगड़े में केसरपुरा गांव का युवक विश्राम गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसका उदयपुर में इलाज चल रहा था. शनिवार को इलाज के दौरान विश्राम की मौत को गई. इस पर पुलिस पोस्टमार्टम की कार्रवाई करवाकर शाम को शव को उसके गांव केसरपुरा ला रही थी. गांव पहुंचने पर वहां बड़ी तादाद में ग्रामीण एकत्र हो गए. ग्रामीण मृतक के शव को आरोपियों के घर ले जाने की बात पर अड़ गए. पुलिस ने मामले में उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाकर समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने और वहां भीड़ बढ़ती गई.

लाठीचार्ज कर आंसूगैस के गोले दागे

हालात को देखकर मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भेजा गया. इस बीच ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे कई पुलिसकर्मियों के चोटें आईं और एम्बुलेंस तथा तहसीलदार की गाड़ी के शीशे टूट गए. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसूगैस के गोले दागकर भीड़ को तीतर-बीतर किया. गांव में तनाव को देखते हुए शव को बांसवाड़ा भेजकर उसे राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. गांव में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया. देर रात कलक्टर अंतर सिंह नेहरा और पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत मौके पर पहुंचे. उन्होंने मृतक के परिजनों से समझाइश की.

करीब 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
उसके बाद पुलिस-प्रशासन ने रविवार को शव परिजनों को सौंप दिया. मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. गांव में अभी भी अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात है. वहीं पुलिस ने ग्रामीणों द्वारा किए गए उपद्रव के बाद 25 नामजद समेत करीब 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
Loading...

1.25 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए जयपुर की कांग्रेस पार्षद सुमन गुर्जर गिरफ्तार

महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुमन गुर्जर कांग्रेस से निष्कासित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांसवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...