होम /न्यूज /राजस्थान /

भाई की शादी में बहन को नहीं दिलवाये नये सैंडल, गुस्से में आकर खाया जहर, निकासी से पहले हुई मौत

भाई की शादी में बहन को नहीं दिलवाये नये सैंडल, गुस्से में आकर खाया जहर, निकासी से पहले हुई मौत

युवती ने भाई की शादी में नये कपड़े और सैंडल आदि दिलाने की जिद की थी. इस पर परिजनों ने उसे कपड़े तो दिला दिये लेकिन सैंडल नहीं दिलवाये. इससे युवती को गुस्सा आ गया.

युवती ने भाई की शादी में नये कपड़े और सैंडल आदि दिलाने की जिद की थी. इस पर परिजनों ने उसे कपड़े तो दिला दिये लेकिन सैंडल नहीं दिलवाये. इससे युवती को गुस्सा आ गया.

Shocking incident in Banswara: बांसवाड़ा जिले में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक युवती ने भाई की शादी में सैंडल नहीं दिलाने से नाराज होकर जहर खाकर जान (Suicide) दे दी. इससे परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. बहन के इस कदम से शादी की खुशियां मातम में बदल गई.

अधिक पढ़ें ...

आकाश सेठिया .

बांसवाड़ा. आदिवासी बाहुल्य बांसवाड़ा (Banswara) जिले में हैरान कर देने वाली घटना (Shocking Incident ) सामने आई है. यहां भाई की शादी में उसकी इकलौती बहन को परिजनों ने नई सैंडल (Sandals) नहीं दिलवायी तो उसे गुस्सा आ गया. गुस्साई बहन ने जहर (Poison) खा लिया. इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई. बाद में उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. एक तरफ घर में जहां मांगलिक कार्यक्रम हो रहे थे वहीं दूसरी तरफ दूल्हे की बहन की मौत के समाचार से घर में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. घटना के बाद उसका पूरा परिवार सदमे में है.

पुलिस के अनुसार मामला बांसवाड़ा के सदर थाना इलाके के बस्सी मकवाना गांव का है. बस्सी मकवाना गांव में एक युवक की शादी थी. शादी में युवक की 19 वर्षीय बहन हुकी ने नये कपड़े और सैंडल आदि दिलाने की जिद की. इस पर परिजनों ने उसे कपड़े तो दिला दिये लेकिन सैंडल नहीं दिलवायी. इससे युवती गुस्सा गई और उसने शुक्रवार को शाम को आनन-फानन में जहर गटक लिया. इससे उसकी तबीयत खराब हो गई.

11वीं कक्षा में पढ़ती थी बहन
घर वालों को जब इस बात का पता चला तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. वे युवती को तत्काल महात्मा गांधी अस्पताल ले गये. लेकिन अत्यधिक मात्रा में जहर पी लेने से उसकी मौत हो गई. डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. अस्पताल के चौकी प्रभारी ने बताया कि हुकी के भाई की शनिवार को शादी थी. शुक्रवार को उसका नोतरा था. उसी दिन शाम को दूल्हे की निकासी भी थी. उससे पहले ही बहन ने यह कदम उठा लिया. युवती 11वीं कक्षा में पढ़ती बताई जा रही है.

शव परिजनों को सौंपा
चौकी प्रभारी के मुताबिक परिजनों ने बताया कि वह शादी के लिये नये कपड़ों और सैंडल दिलाने की जिद कर रही थी. परिजनों ने कपड़े तो दिला दिए लेकिन सैंडल नहीं दिलवाये. बताया जा रहा है कि परिजनों ने उसे शनिवार को उसकी डिमांड पूरी करने का आश्वासन दिया था. लेकिन वह इस बात से वह नाराज हो गई और घर में रखी जहरीली दवा पी ली. युवती को अस्पताल लाये जाने की बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने वहां पहुंचकर कानूनी कार्रवाई कर शव को मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया. बाद में शनिवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया.

मातम में बदली खुशियां
बेटे की शादी से पहले बेटी की मौत से पूरा परिवार और रिश्तेदार सदमे में आ गये. शादी की खुशियां मातम में बदल गई. मांगलिक गीतों की जगह दिल को दहला देने वाला क्रंदन शुरू हो गया. दूल्हे के परिवार में ही नहीं पूरे गांव में इस घटना से मातम पसर गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

Tags: Banswara news, Rajasthan latest news, Rajasthan news, Suicide

अगली ख़बर