लाइव टीवी

चर्चित सोहराब खान हत्याकांड के आरोपी शूटर को पकड़ने में दो साल बाद मिली कामयाबी

Ashutosh Trivedi | News18 Rajasthan
Updated: January 28, 2020, 4:13 PM IST
चर्चित सोहराब खान हत्याकांड के आरोपी शूटर को पकड़ने में दो साल बाद मिली कामयाबी
आरोपी को मुंबई में कोटा पुलिस की मदद से पकड़ा गया.

अंजुमन इस्लामिया (Anjum Islamia) के सदर सोहराब खान (Sohrab Khan) के बहुचर्चित हत्याकांड (Murdered) में शामिल आरोपी शूटर (Shooter) तक पुलिस 2 साल बाद आखिरकार कोतवाली पुलिस पहुंचने में कामयाब रही.

  • Share this:
बांसवाड़ा. अंजुमन इस्लामिया (Anjum Islamia) के सदर सोहराब खान (Sohrab Khan) के बहुचर्चित हत्याकांड (Murdered) में शामिल आरोपी शूटर (Shooter) तक पुलिस 2 साल बाद आखिरकार कोतवाली पुलिस पहुंचने में कामयाब रही. आरोपी को मुंबई में कोटा पुलिस की मदद से पकड़ा गया. कोटा पुलिस ने हत्या के मामले में वांछित लोगों के साथ दबोच लिया. कोतवाली पुलिस आरोपी को सोमवार यानि कल बांसवाड़ा लेकर पहुंची. पुलिस इस मामले में 11 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें चार शूटर शामिल हैं. दिसंबर 2017 में तत्कालीन सदर सोहराब खान की राज तालाब पर चार से पांच अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

आरोपी जाहिद पुलिस को देता रहा चकमा

कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया. वहीं जांच के बाद शहर के ही आदतन अपराधी सिराज सहित 11 जनों को गिरफ्तार कर लिया. शूटर झालावाड़ निवासी जाहिद पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद हाथ नहीं आया. पुलिस ने उसकी तलाश में कोटा, झालावाड़ आदि के कई संदिग्ध स्थानों पर दबिश भी दी. लेकिन, पुलिस को जाहिद का कोई पता नहीं चल पाया.

कोटा पुलिस ने मुंबई में दबिश देकर शूटर को पकड़ा

वहीं बाद में कैथूनीपोल थाना क्षेत्र में घटित एक हत्याकांड के सिलसिले में कोटा पुलिस ने मुंबई दबिश दी, जहां पुलिस को आरोपियों के साथ जाहिद भी छुपा मिला. पुलिस जिसे कोटा ले गई. सूचना पर कोतवाली से एक टीम कोटा भेजी गई, जो शूटर जाहिद को बापर्दा लेकर बांसवाड़ा लौटी.

शूटर पर एक हजार रुपये का इनाम घोषित

कोतवाली थाना प्रभारी भैया लाल आंजना के अनुसार जाहिद के खिलाफ झालावाड़ बारां आदि में हत्या के प्रयास, लूट, अवैध हथियार रखने और फिरौती के मामले दर्ज हैं. उसकी गिरफ्तारी को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से 1 हजार रुपए का इनाम घोषित है। फिलहाल उसे शिनाख्ती के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है और शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी.यह भी पढ़ें: हरियाणा के गुड़गांव कैनाल से राजस्थान बहकर पहुंचे दो दर्जन से ज्यादा मृत गौवंश

ABVP कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी और CM गहलोत के जलाये पोस्टर और ये कहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांसवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 4:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर