होम /न्यूज /राजस्थान /

परिवार का कर्ज उतारने के लिए 7 लाख में कर डाला बहू का सौदा, पढ़ें दिल को दहला देने वाली दास्तां

परिवार का कर्ज उतारने के लिए 7 लाख में कर डाला बहू का सौदा, पढ़ें दिल को दहला देने वाली दास्तां

बेटे के इलाज के लिए घर के जेवर तक बिक गये. जमीन भी गिरवी रख दी गई. उससे भी पार नहीं पड़ी तो बहू का सौदा कर डाला.

बेटे के इलाज के लिए घर के जेवर तक बिक गये. जमीन भी गिरवी रख दी गई. उससे भी पार नहीं पड़ी तो बहू का सौदा कर डाला.

Banswara crime news: बांसवाड़ा जिले के खमेरा थाना इलाके में दिल को दहला (Heart wrenching) वाला केस सामने आया है. यहां बीमार बेटे को बचाने और परिवार का कर्ज उतारने के लिए ससुराल वालों बहू (Daughter-in-law) का सात लाख रुपये में सौदा कर डाला. ससुराल वाले उसका नाता प्रथा से दूसरी जगह विवाह (Marriage) करना चाह रहे थे. लेकिन बहू ने मना कर दिया तो उसके साथ मारपीट की गई.

अधिक पढ़ें ...

आकाश सेठिया

बांसवाड़ा. राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य बांसवाड़ा (Banswara) जिले में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कर्ज से घिरे ससुराल वालों ने अपने बेटे को बचाने के लिए बहू का 7 लाख रुपये में सौदा (Deal) कर डाला. ससुराल वालों ने बहू की मर्जी के बिना उसका नाता विवाह (Naata Marriage) करवाने की कोशिश की. बहू ने जब इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई. ससुराल वालों के अत्याचार से त्रस्त बहू ने पहले पुलिस से मदद मांगी. लेकिन वहां बात नहीं बनी तो अब उसने कोर्ट (Court) का दरवाजा खटखटाया है. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने अब पति सहित ससुराल पक्ष के 5 लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार मामला बांसवाड़ा के खमेरा पुलिस थाना इलाके से जुड़ा है. थाने के सब इंस्पेक्टर करनाराम ने बताया कि इस संबंध में रेणुका पत्नी गोपाल बामनिया ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. वह फिलहाल अपने मायके रोड़ापाड़ा सवनिया में रह रही है. महिला ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि करीब 7 साल पहले उसकी शादी गोपाल से हुई थी. शादी में पिता ने काफी दहेज दिया था. गोपाल से उसके एक बेटी भी हुई. वह चार साल की है.

जेवर बिक गये, जमीन को गिरवी रखना पड़ा
एक दिन पति आम के पेड़ से नीचे गिर गया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इलाज के दौरान वह उदयपुर के अस्पताल में करीब 3 महीने तक कोमा में रहा. गोपाल के इलाज के लिए घर के जेवर तक बिक गये. जमीन भी गिरवी रख दी गई. परिवार पूरी तरह से कर्ज में डूब गया. परिवार पाई-पाई के लिए मोहताज हो गया.

नाता विवाह के लिए सात लाख में कर डाला सौदा
रेणुका ने बताया कर्ज में डूबने के बाद उसके ससुराल वालों ने उसका नाता प्रथा से दूसरी जगह विवाह करने का प्रयास किया. इसके लिए पति गोपाल, उसके भाई कन्हैया बामनिया, मोगा बामनिया, नाथू बामनिया और उसकी सास केसर बामनिया ने सात लाख रुपये में उसका सौदा तय कर दिया. लेकिन उसने मना कर दिया. रेणुका का आरोप है कि इस पर उसके साथ मारपीट की गई.

पीहर आकर पीट गये ससुराल वाले
इसके बाद वह मायके आ गई. बाद में इस मसले को लेकर खमेरा थाने में दोनों पक्षों के बीच समझौता बैठक हुई थी. रेणुका का आरोप है कि पुलिस ने कोई इमदाद नहीं की. उल्टे उसके बाद भी चार आरोपी उसके पीहर आए और मारपीट की. आखिरकार उसने कोर्ट की शरण ली. अब पुलिस मामला दर्ज उसकी जांच कर रही है.

Tags: Banswara news, Crime story, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर