होम /न्यूज /राजस्थान /Rajasthan: 700 ग्राम के चूहे की चोरी की FIR दर्ज, पुलिस ने किया दावा, कहा-दिलाएंगे न्याय

Rajasthan: 700 ग्राम के चूहे की चोरी की FIR दर्ज, पुलिस ने किया दावा, कहा-दिलाएंगे न्याय

चूहे के चोरी की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

चूहे के चोरी की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

FIR registered of rat theft in Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सज्जनगढ़ थाना इलाके में चूहा चोरी का एक अनोखा मा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बांसवाड़ा के सज्जनगढ़ थाने में दर्ज हुई चूहे चोरी की एफआईआर
पीड़ित ने कहा चोरी तो चोरी है चाहे धन की हो या फिर किसी जीव की
पुलिस ने कहा दर्ज मुकदमे की जांच कर पीड़ित को दिलाएंगे पूरा न्याय

आकाश सेठिया.

बांसवाड़ा. आपने चोरी की कई घटनाएं सुनी होंगी लेकिन राजस्थान (Rajasthan) के एक पुलिस थाने में चोरी का जो अनोखा मामला दर्ज हुआ है वैसा शायद आपने कहीं नहीं सुना होगा. राजस्थान के आदिवासी बहुल बांसवाड़ा जिले में चूहे की चोरी (Rat theft) का अनोखा मामला सामने आया है. यहां के सज्जनगढ़ थाना इलाके के पाडला वडखिया गांव से एक पालतू चूहा चोरी हो गया. इस मामले में चूहे के मालिक ने रविवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस का भी कहना है कि उसका काम रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच करना है. पुलिस ने दावा किया है वह इस मामले का भी खुलासा करेगी.

सज्जनगढ़ थाना अधिकारी धनपत सिंह ने बताया कि इस संबंध में बड़खिया निवासी 62 वर्षीय मंगू रिपोर्ट दर्ज करवाई है. उसने अपने घर पर एक कांटे वाला चूहा पाला हुआ था. उसका वजन करीब 700 ग्राम था. मंगू ने अपनी रिपोर्ट में अपने भाई के बेटे पर चोरी का आरोप लगाया है. उसने बताया कि चोरी की वारदात 28 सितंबर की रात करीब 2 बजे की है. रात में उसके भाई का लड़का सुरेश समेत मोहित और अरविंद आकर घर से चूहा चुरा ले गए.

आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत चोरी का मुकदमा दर्ज
थानाधिकारी सिंह ने बताया कि इस मामले में आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है. तीनों आरोपी युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया है. उन्होंने बताया कि उनके थाने में इस प्रकार चोरी का यह पहला मुकदमा है. बकौल थानाधिकारी जब मामला चोरी का है तो हमारा काम रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर उसका खुलासा करना. जल्द ही इस मामले में खुलासा कर दिया जाएगा और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा.

चोरी तो चोरी है घर से चूहा क्यों चुराया
जब पीड़ित मंगू से इस बारे में गई तो उसने कहा कि वह चूहा उसका पालतू था. पूरा घर उसे लाड प्यार से रखता था. यदि मेरे भतीजे को चूहा चाहिए था तो मुझसे मांग कर ले जाता. उन्हें इस तरह रात को चुराकर नहीं ले जाना चाहिए था. वह भी रात में 2 बजे. बकौल मंगू चोरी तो चोरी चाहे धन की या जीव की. बहरहाल सज्जनगढ़ पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Tags: Banswara news, Crime News, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें