Banswara: महिला ने मासूम बेटी के साथ माही डेम में लगाई छलांग, बचाने के लिये पति भी कूदा, पिता-पुत्री की मौत

माही बांध से जिंदा निकाली गई महिला को एमजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.
माही बांध से जिंदा निकाली गई महिला को एमजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बांसवाड़ा जिले (Banswara) में एक महिला ने अपनी मासूम बेटी के साथ माही डेम में छलांग लगा दी. बचाने के लिये महिला का पति भी बांध में कूद गया. घटना में महिला को बचा लिया गया है, लेकिन उसके पति और पुत्री की मौत (Father and daughter died) हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 1:48 PM IST
  • Share this:
बांसवाड़ा. आदिवासी बाहुल्य बांसवाड़ा जिले (Banswara) के भूंगड़ा थाना इलाके में मंगलवार के दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक महिला ने अपनी मासूम बेटी को लेकर उदयपुर संभाग के सबसे बड़े माही डेम में छलांग (Jumped) लगा दी. यह देखकर महिला का पति उसे और बेटी को बचाने के लिये जान की परवाह किये बैगर बांध में कूद पड़ा. इससे महिला के पति और मासूम बेटी की मौत (Father and daughter died) हो गई. महिला को बचा लिया गया है. घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे मौके पर
भूंगड़ा थाने के सहायक उप निरीक्षक कैलाश सिह ने बताया कि आज माही डेम पर एक महिला ने अपनी मासूम बेटी साथ पानी में छलांग लगा दी थी. महिला को बांध में कूदते देखकर बचाने के लिये उसका पति भी बांध में कूद गया. अचानक हुई इस घटना से माही डेम पर तैनात पुलिस के जवान और अन्य कर्मचारी घबरा गए. पुलिस के जवान ने महिला को जैसे तैसे कर बाहर निकाला, लेकिन उसके पति और बेटी का पता नहीं चल पाया. घटना की सूचना पर अतिरिक्त पलिस अधीक्षक, घाटोल पुलिस उपाधीक्षक और भूंगड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंचे.

Rajasthan: पंचायत चुनाव में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने वाले सावधान, अब चुनाव आयोग करेगा ये कार्रवाई
काफी मशक्कत के बाद पिता और मासूम बेटी को बाहर निकाला


बाद में आपदा प्रबंधन की टीम को भी मौके पर बुलाया गया. गोताखोरों ने काफी मशक्कत के बाद पिता व मासूम बेटी को बाहर निकाला. लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. ये लोग पानी वाला गढ़ा के निवासी रहने वाले थे. महिला को बांसवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. वहां उसका इलाज जारी है. घटना के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज