बारां में पुलिस थाने में युवक ने खाया जहर, अस्पताल में हुई मौत, पुलिस ने साधी चुप्पी

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 5, 2019, 11:28 AM IST
बारां में पुलिस थाने में युवक ने खाया जहर, अस्पताल में हुई मौत, पुलिस ने साधी चुप्पी
राजस्थान के एक और थाने में पुलिस हिरासत में युवक की मौत हो गई है. मामला बारां जिले के मांगरोल थाने से जुड़ा हुआ है. मांगरोल थाने में बुधवार रात को एक युवक गिरिराज माली ने जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान (Rajasthan) के एक और थाने में पुलिस हिरासत (police custody) में युवक की मौत (Death) हो गई है ! मामला बारां (Baran) जिले के मांगरोल थाने (Mangrol police station) से जुड़ा हुआ है. मांगरोल थाने में बुधवार रात को एक युवक गिरिराज माली ने जहर (poison) खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

  • Share this:
बारां. राजस्थान (Rajasthan) के एक और थाने में पुलिस हिरासत (police custody)  में युवक की मौत (Death) हो गई है ! मामला बारां (Baran) जिले के मांगरोल थाने (Mangrol police station) से जुड़ा हुआ है. मांगरोल थाने में बुधवार रात को एक युवक गिरिराज माली ने जहर (poison) खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. युवक का शव बारां जिला अस्पताल की मोर्चरी (Mortuary) में रखवाया गया है. पुलिस इस मामले में पूरी तरह से चुप्पी (silent) साधे हुए है. वह कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है.

प्रेम प्रसंग का था मामला
जानकारी क्षेत्र के रावल जावल गांव में एक विवाहित महिला और कुंवारे युवक के बीच प्रेम प्रसंग के चलते दोनों करीब 15 दिन पहले गांव छोड़कर भाग गए थे. उसके कारण लड़के के परिवार वालों पर महिला के परिजनों और पुलिस का लगातार दबाव बना हुआ था. मृतक गिरिराज के पिता पूरणमल माली के अनुसार लगातार मिल रही धमकियों के बाद महिला और लड़के को बुधवार को दोपहर 2 बजे करीब मांगरोल थाने में पेश कर दिया. उसके बाद गिरिराज थाने पर ही था. वहां पर रात करीब 12 बजे उसने जहर खा लिया. इस पर गिरिराज को थाने की जीप में मांगरोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. वहां गिरिराज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे बारां जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जिला चिकित्सालय में गिरिराज को मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने तड़के 4 बजे परिजनों को सूचित किया

बकौल पूरणमल माली गुरुवार तड़के 4 बजे उसके पास पुलिस का फोन आया कि गिरिराज की तबीयत खराब है. तत्काल बारां अस्पताल आ जाओ. वहां जाने पर गिरिराज की मौत की सूचना मिली. वहीं इस पूरे मामले में मांगरोल थाना की भूमिका बेहद संदिग्ध मानी जा रही है. इस मामले में बारां पुलिस के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. थानाप्रभारी से लेकर कोई भी अधिकारी कुछ कहने को तैयार नहीं है. फिलहाल युवक के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. वहां मेडिकल बोर्ड से उसके शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

चिकित्सक बोले पुलिस लाई थी इमरजेंसी में
मांगरोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में गिरिराज का चैकअप करने वाले डॉ. सौभाग मीणा का कहना है कि रात को मांगरोल पुलिस अपनी गाड़ी में युवक को इमरजेंसी में लेकर आई थी. युवक की तबीयत गंभीर थी. उसकी बीपी और प्लस डाउन थी. पॉयजनिंग केस था. लिहाजा युवक को प्राथमिक उपचार देकर उसे तत्काल बारां जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया.
Loading...

बारां में मौसमी बीमारियों का कहर, 2 बच्चों की मौत

कोटा पुलिस 'मेला' लगाकर बांट रही है मोबाइल, यहां जानिए वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...