लाइव टीवी

कोहरे की चादर में लिपटा बारां शहर, 10 मीटर तक भी नहीं आ रहा कुछ नजर
Baran News in Hindi

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: January 3, 2020, 9:37 AM IST
कोहरे की चादर में लिपटा बारां शहर, 10 मीटर तक भी नहीं आ रहा कुछ नजर
सुबह से ही छाया हुआ है कोहरा

बारां (Baran) शहर पूरी तरह से कोहरे (Fog) की चादर में लिपट गया है. बारां जिले में घने कोहरे के कारण 10 मीटर तक की दूरी पर कुछ नजर नहीं आ रहा है.

  • Share this:
बारां. राजस्थान (Rajasthan) में बारां (Baran) शहर पूरी तरह से कोहरे (Fog) की चादर में लिपट गया है. बारां जिले में घने कोहरे के कारण 10 मीटर तक की दूरी पर कुछ नजर नहीं आ रहा है. आलम यह है कि सुबह में भी लोगों को अपने वाहनों की लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है. कोहरे के कारण शीतलहर बढ़ने से ठिठुरन काफी बढ़ गई है.

सुबह से ही छाया हुआ है कोहरा 

बता दें कि बारां शहर समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है. ठंड और कोहरे के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया है. सभी वाहन हेडलाइट जलाकर धीमी गति में कहीं भी आ-जा रहे हैं.

लोग धीमी गति से चला रहे वाहन

कोहरा-fog
लोग धीमी गति से चला रहे वाहन


सर्द हवाओं के चलने से लोगों को तेज सर्दी का एहसास हो रहा है. पिछले कुछ दिनों से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही हैै. सर्दी का असर बढ़ने से लोगों ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है. घरों में हीटर तो बाहर लोग अलाव का सहारा लेकर ठंड से बचने का उपाय कर रहे हैं. क्षेत्र में एक बार फिर मावठ (हवा के कारण होने वाली बारिश) गिरने से किसानों में भी खुशी की लहर छा गई है. कोहरा छाए रहने से ठिठुरन बढ़ गई है. इधर, खेती में फायदेमंद मावठ को लेकर किसानों मेें खुशी बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:- कोटा जैसी घटनाओं को रोकने के लिए राज्य एवं केंद्र सामूहिक प्रयास करें:ओम बिरलाये भी पढ़ें:- 102 बच्चों की मौत पर बोले गहलोत- CAA से ध्यान हटाने के लिए उठाया जा रहा मुद्दा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 9:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर