लाइव टीवी

बारां: फेसबुक अकाउंट हैक कर खुद को बीमार बताया और ठग लिए 20 हजार रुपये

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: January 20, 2020, 1:02 PM IST
बारां: फेसबुक अकाउंट हैक कर खुद को बीमार बताया और ठग लिए 20 हजार रुपये
फेसबुक आईडी को हैक कर 20 हजार रुपये की ठगी की गई है.

राजस्थान के बारां जिले के अंता कस्बा के निवासी धनराज चौरसिया (Dhanraj Chaurasiya) से 20 हजार की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का मामला सामने आया है. इसमें परिचित की फेसबुक आईडी को हैक (Facebook ID Hacked) कर ठगी की गई है.

  • Share this:
बारां. राजस्थान के बारां जिले के अंता कस्बा के निवासी धनराज चौरसिया (Dhanraj Chaurasiya) से 20 हजार की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का मामला सामने आया है. इसमें परिचित की फेसबुक आईडी को हैक (Facebook ID Hacked) कर ठगी की गई है. चौरसिया समाज के प्रदेशाध्यक्ष धनराज चौरसिया ने बताया कि उसको शुभम चैरसिया के फेसबुक व वॉट्सएप से मैसेज आया कि उसे 20 हजार रुपये की जरूरत है. वह अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में है. धनराज चौरसिया ने शुभम चौरसिया को एक बार तो मना कर दिया कि अभी पैसे नहीं हैं, लेकिन दोबारा मैसेज आया कि उसे रुपयों की बहुत जरूरत है. आप रुपयों की व्यवस्था किसी से भी करवा दो. धनराज चैरसिया ने उनके मित्र हरिशंकर गुर्जर के गूगल-पे फोन से 20 हजार रुपए मैसेज में बताए गए नंबर पर डलवा दिए. इसके 10 मिनट बाद फिर मैसेज एवं वॉट्सएप काॅल आया कि उसके अकाउंट में 20 हजार रुपए और डलवा दीजिए.

शुभम की फेसबुक आईडी से मित्रों व रिश्तेदारों से पैसों की मांग की

धनराज को शक हुआ तो उसने अपने रिश्तेदारों से शुभम का नंबर लेकर बात की. शुभम ने बताया कि उसे रुपए जरूरत नहीं है. उसकी फेसबुक आईडी एक घंटे पहले ही किसी ने हैक कर ली है और वह उसके मित्रों व रिश्तेदारों को मैसेज कर 20-20 हजार रुपए लेने की बात कर रहा है. धनराज की ओर से इस मामले में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है.

यह भी पढ़ें:  भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत, पांच एक ही गांव के

सरपंच चुनाव-2020: तीसरे चरण के लिए आज से नामांकन, 29 जनवरी को होगा मतदान

ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई सवारियों से भरी गाड़ी, हादसे में मासूम बच्ची की मौत

राजस्थान विधानसभा का चौथा सत्र 24 जनवरी से,CAA के विरोध में प्रस्ताव की तैयारीमानवता शर्मसार: घर में बेटी को अकेली पाकर पिता आए दिन करता था रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 1:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर