Assembly Banner 2021

बारां: अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने मासूम को कुचला, मौत पर जमकर हुआ बवाल, बाइक जलाई

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर आए खननकर्ता की बाइक को जला दिया. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर आए खननकर्ता की बाइक को जला दिया. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बारां (Baran) जिले के मांगरोल (Mangrol) थाना इलाके के सोमवार को अवैध बजरी (Illegal gravel) का परिवहन करने वाली एक ट्रैक्टर ट्रॉली (Tractor trolley) ने 6 वर्षीय बालक को कुचल (Crushed) दिया. बालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत (Painful death) हो गई. आक्रोशित ग्रामीणों ने (Angry villagers) खननकर्ता की मोटरसाइकिल को जला (Lit bike) दिया.

  • Share this:
बारां. जिले के मांगरोल (Mangrol) थाना इलाके के सोमवार को अवैध बजरी (Illegal gravel) का परिवहन करने वाली एक ट्रैक्टर ट्रॉली (Tractor trolley) ने 6 वर्षीय बालक को कुचल (Crushed) दिया. ट्रॉली के टायर के नीचे आने से बालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत (Painful death) हो गई. घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित (Angry villagers) हो गए और वहां आए खननकर्ता की मोटरसाइकिल को जला (Bike) दिया. बाद में जाम लगाकर बाजार भी बंद करवा दिया. मौके पर तनाव (Tension) के हालात को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल (Additional Police Force) तैनात किया गया है.

मौके पर ही हुई बालक की मौत
जानकारी के अनुसार घटना सुबह करीब 10 बजे बमोरी कलां गांव में हुई. वहां अवैध बजरी से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली तेज गति से जा रही थी. इसी दौरान उसने वहां से गुजर रहे बच्चे को कुचल दिया. हादसा इतना भीषण था कि टायर के नीचे आ जाने से बालक की मौके पर ही मौत हो गई और उसका शव क्षत विक्षत हो गया. इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने मौके पर आए खननकर्ता की बाइक को जला दिया.

पुलिस की जीप में की तोड़फोड़
घटना की सूचना पर मौके पर मांगरोल थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने उसे भी घेर लिया. उन्होंने थानाधिकारी उमेश मेनारिया पर रिश्वत लेकर अवैध खननकर्ताओं को श्रेय देने का आरोप लगाया. फिर पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की करते हुए उनकी जीप में तोड़फोड़ कर पर्दे आदि फाड़ दिए. हंगामे की सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक वहां पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनको भी जमकर खरी खोटी सुनाई.



4 थानों और पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाब्ता बुलाया
ग्रामीणों ने कस्बे के अंदर से तेज रफ्तार से गुजरने अवैध खनन के भरे ट्रैक्टर ट्रॉलियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. हालात बिगड़ते देखकर आसपास के 4 थानों और पुलिस लाइन से मौके पर अतिरिक्त जाब्ता बुलाया गया. बाद में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश की. मौके पर अभी तनाव बना हुआ है. एहतियात के तौर अतिरक्त जाब्ता तैनात है.

पार्वती नदी के पेटे से करते हैं अवैध बजरी खनन
उल्लेखनीय है कि मांगरोल से गुजरने वाली पार्वती नदी के पेटे से बजरी माफिया अवैध बजरी का खनन करते हैं और पुलिस से बचने के लिए गांवों के कच्चे-पक्के रास्तों से उनका परिवहन करते हैं.

दौसा: छात्रा का अपहरण कर कार में किया गैंगरेप, 6 घंटे तक सड़कों पर दौड़ते रहे

करौली: मां ने की नाबालिग बेटी की निर्मम हत्या, खुरपी से किए ताबड़तोड़ कई वार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज