धोखाधड़ी: शादी के तीन दिन बाद फरार हुई 1.50 लाख में लाई दुल्हन

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 2, 2019, 4:55 PM IST
धोखाधड़ी: शादी के तीन दिन बाद फरार हुई 1.50 लाख में लाई दुल्हन
खरीद के लाई दुल्हन हो रही थी फरार, गाव वालों ने पकड़ा (सांकेतिक तस्वीर)

बारां जिले में शादी के लिए डेढ़ लाख में खरीदकर लायी गयी दुल्हन का शादी के तीन दिन बाद ही फरार होने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
राजस्थान के बारां जिले में शादी (Marriage) के तीन दिन बाद ही दुल्हन (Bride) के फरार होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि डेढ़ लाख रुपए में दुल्हन को खरीदकर लाया गया था.  गनीमत रही कि जब इस घटना का ग्रामीणों को पता लगा तो फरार हुई दुल्हन (Bride) को लोगों ने रास्ते से ही ढूंढ निकाला. दुल्हन के पकड़े जाने के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि वो भागने के बाद एक पेट्रोल पंप (Petrol pump) पर अपने तीन साथियों का इंतजार कर रही थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुल्हन के साथ तीन युवकों को भी हिरासत में  ले लिया है. फिलहाल पुलिस (Baran police) मामले की जांच में जुटी हुई है.

शादी के लिए युवक ने डेढ़ लाख में युवती को खरीदा
जानकारी के मुताबिक, नबारां के बोहत गांव के रहने वाले चौथमल गुर्जर ने अपने बूढ़े मां-बाप की देखरेख के लिए अपने रिश्तेदारों के कहने पर एक दलाल से 1 लाख 50 हजार रुपए में दुल्हन को खरीदा (Buy bride) था, लेकिन 3 अगस्त को जब युवक लड़की को लेने अपने रिश्तेदारों साथ मध्यप्रदेश के रुठियाई स्टेशन पहुंचा, तो उसने देखा कि जिस लड़की की तस्वीर उसे दिखाई गई वो लड़की वहां मौजूद नहीं थी, बल्कि दूसरी लड़की स्टेशन पर मौजूद थी, जिसके बाद परेशान युवक ने दलालों से इसके बारे में पूछा तो दलालों ने कहा कि उस लड़की को उसके परिजन घर ले गए हैं.

बारां जिले में पहले भी दुल्हन खरीद कर शादी करने और उसके बाद दुल्हन के भाग
बारां जिले में दुल्हन खरीद कर शादी करने और उसके बाद दुल्हन के भागने के कई मामले सामने आए हैं.


शादी के तीसरे दिन घर से फरार हुई दुल्हन
इसके बाद वहां मौजूद दूसरी लड़की को परिवार के लोग गांव ले आए. 28 अगस्त को चौथमल में युवक ने उस लड़की से कोर्ट मैरिज (Court Marriage) कर ली, लेकिन शादी के 3 दिन बाद ही 31 अगस्त की शाम को लड़की बिना किसी को बताए घर से भाग गई. ग्रामीणों को जब इस बात का पता चला था तो उन्होंने लड़की की तलाश शुरू कर दी. कड़ी मशक्कत के बाद लड़की गांव के रास्ते में मौजूद पेट्रोल पंप पर किसी का इंतजार करती हुई मिल गई. जिसके बाद वहां मौजूद लोग उसे वापस गांव ले आए.

तीन युवकों के साथ भागने का बनाया था प्लान
Loading...

लड़की से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह पेट्रोल पंप पर अपने तीन साथियों का इंतजार कर रही थी, जो उसे अपने साथ ले जाने के लिए आने वाले थे. लेकिन गांव वालों के देखकर तीन युवक उसे वहां से ले जाने में कामयाब नहीं हो पाए. ग्रामीणों ने तीनों युवकों को पकड़ लिया और इस की सूचना पुलिस को दे दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया. फिलहाल पुलिस तीनों से पूछताछ में जुटी है. बता दें कि बारां जिले में पहले भी दुल्हन खरीद कर शादी करने और उसके बाद दुल्हन के भाग जाने के दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें- टूटी पटरी देखते ही हाथ में लाल कपड़ा लेकर आधे घंटे तक दौड़ता रहा ग्रामीण, बचाई सैकड़ों लोगों की जान

यह भी पढ़ें-अलवर में कबाड़ी ने बचाए बदमाशों से HDFC बैंक के 32 लाख रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...