लाइव टीवी
Elec-widget

बारां: फर्जी मुनीम बनकर आया और दुकानदार से ठग ले गया 93 हजार रुपए

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: November 13, 2019, 2:02 PM IST
बारां: फर्जी मुनीम बनकर आया और दुकानदार से ठग ले गया 93 हजार रुपए
बारां में फर्जी मुनीम बनकर खाद-बीज के दुकानदार से ठगे 93 हजार रुपए (सांकेतिक तस्वीर)

बारां (Baran) में एक व्यक्ति ने फर्जी मुनीम (Fake accountant) बनकर खाद-बीज की दुकान से ठगी (fraud) करने का मामला सामना आया है. फर्जी मुनीम ने दुकानदार (Shopkeeper) से साढ़े 93 हजार रुपए की ठगी की और मौके से फरार हो गया.

  • Share this:
बारां. राजस्थान के बारां (Baran) में एक व्यक्ति ने फर्जी मुनीम (Fake accountant) बनकर खाद-बीज की दुकान से ठगी (fraud) करने का मामला सामना आया है. फर्जी मुनीम ने दुकानदार (Shopkeeper) से साढ़े 93 हजार रुपए की ठगी की और मौके से फरार हो गया. लगभग 10 मिनट बाद ही दुकान पर फिर से रुपए लेने आए असली मुनीम से सच्चाई का पता लगने के बाद दुकानदार के होश उड़ गए. दुकानदार ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस ((Baran police) को दी. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस आरोपी की पहचान के लिए आस-पास के सीसीटीवी (CCTV) खंगाल रही है.

ठगी होने के बाद दुकानदार के उड़े होश 

घटना जिले के कवाई कस्बे के खानपुर रोड की है. खाद-बीज व्यवसायी (Fertilizer Seed Traders) चांदखेड़ी निवासी सुरेश सुमन का कहना है कि कुछ दिन पहले उसने हरनावदाशाहजी व्यापारी से खाद-बीज की खरीदारी की थी. व्यापारी का कथित मुनीम बताकर एक व्यक्ति आज दुकानदार से 93 हजार पांच सौ रुपए लेने पहुंचा. दुकानदार ने उसे व्यापारी के असली मुनीम समझकर 93 हजार पांच सौ रुपए की रकम दे दी. कुछ ही देर बाद हरनावदाशाहजी के व्यापारी का फिर एक और मुनीम राशि मांगने आया. इस बात को लेकर दोनों में बहस शुरू हो गई. दुकान के आस-पास लोगों की भीड़ लग गई.

ठगी होने के बाद दुकान के लोगों की लगी भीड़
ठगी होने के बाद दुकान के बाहर लोगों की लगी भीड़


पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की शुरू

सच्चाई जानने के लिए सुरेश सुमन ने जब व्यापारी से बात की तो मामले की सच्चाई सामने आई. इस पर दुकानदार व लोगों ने फर्जी मुनीम को तलाशना शुरू किया, लेकिन उसका सुराग नहीं लगा. सुरेश ने तुरंत थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर आरोपी की तलाश में जुटी है.

यह भी पढ़ें- मंदिर बनाकर हिन्दू-मुस्लिम एकता और भाईचारे की मिसाल पेश कर रहे मजीद मलिक
Loading...

यह भी पढ़ें- अजमेर: बड़ी डकैती की योजना बनाते 5 बदमाश गिरफ्तार, पूछताछ जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 2:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...