अपना शहर चुनें

States

Childrens Day: कलेक्टर, एसपी कार्यालय के साथ न्यायालय के बाहर सड़क बनाते दिखे बाल मजदूर

बारां में सड़क पर डामरीकरण का काम करते बाल मजदूर
बारां में सड़क पर डामरीकरण का काम करते बाल मजदूर

बारां जिले में बाल दिवस (Children Day) पर बारां जिले में राजस्थान (rajasthan ) को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आयी है, जहां कलेक्टर एसपी और न्यायालय के दफ्तरों के बाहर मजदूरी ( Child Labor) करते बच्चे नजर आए.

  • Share this:
बारां. भले ही पूरा देश आज बाल दिवस (Children Day) मना रहा हो, छोटे बच्चों के शिक्षा और उनके अधिकारों के संबंधी भाषण चल रहे हो, बच्चों को उज्जवल भविष्य के गुण सिखाए जा रहे हो, पर बारां जिले में राजस्थान (rajasthan ) को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आयी है, जहां कलेक्टर, एसपी और न्यायालय के दफ्तरों के बाहर मजदूरी ( Child Labor) करते बच्चे नजर आए.

सड़क पर डामरीकरण का कठोर काम करते दिखे दो बच्चे

दरअसल मामला बारां जिले के मिनी सचिवालय (Mini Secretariat) परिसर का है. यहीं पर जिला न्यायालय भी है. यहां के खराब सड़क पर डामरीकरण का कठोर काम करते यह 2 बच्चे भले ही कलेक्टर और एसपी को न दिखे हो, पर पास में ही जिला न्यायालय था तो वहां से कुछ वकील (lawyer) बच्चों के पास आ गए बच्चों को इस तरह मजदूरी करते देख बच्चों से बातचीत की. बच्चों ने बताया कि उन्हें मजदूरी के बाद 400 रुपए रोज की दिहाड़ी के हिसाब से पैसे मिलते हैं



ठेकेदार के खिलाफ वकीलों ने बारां पुलिस अधीक्षक को दिया ज्ञापन
फिलहाल मामले के बाहर आने के बाद ठेकेदार बाबूलाल किराड़ पर मामला दर्ज करने के लिए वकीलों ने बारां पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया है, लेकिन अब देखना होगा की प्रशासन इस मामले को कितना गंभीरता से लेता है.

यह भी पढ़ें- बारां: गांव में 20 फीट लंबे अजगर के घुसने से मचा हड़कंप, लोगों में दहशत का माहौल

यह भी पढ़ें- Childrens Day: गहलोत सरकार का बच्चों के लिए स्पेशल गिफ्ट, मुफ्त फिल्म तथा मेट्रो का सफर

यह भी पढ़ें- शराबी चालक ने पेट्रोल पंप को तोड़ने की दी धमकी, पुलिस की जीप को भी जेसीबी से उड़ाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज