बारां में 1500 रुपए की रिश्वत लेते भ्रष्ट बाबू गिरफ्तार
Baran News in Hindi

बारां में 1500 रुपए की रिश्वत लेते भ्रष्ट बाबू गिरफ्तार
रिश्वत के आरोप में पकड़ा गया बाबू जितेन्द्र। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान

बारां में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को शिक्षा विभाग के एक बाबू को 1500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. रिश्वत की राशि निजी स्कूल के भवन के सुरक्षा प्रमाण पत्र की एवज में मांगी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2018, 4:48 PM IST
  • Share this:
बारां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को शिक्षा विभाग में कार्यरत एक बाबू को 1500 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय में तैनात बाबू जितेन्द्र ने मांगरोल कस्बे में संचालित निजी स्कूल की मान्यता के लिए भवन का सुरक्षा प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में 2500 रुपए की रिश्वत की मांगी थी.

बारां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय के निरीक्षक ज्ञानचंद मीणा में बताया कि मांगरोल निवासी विनोद शर्मा ने इस संबंध में गुरुवार को ही शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में उसने बताया कि मांगरोल में निजी स्कूल के भवन सुरक्षा प्रमाण पत्र पर शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर के लिए 11 अप्रैल को आवेदन पेश किया था. इस पर शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में तैनात बाबू जितेन्द्र शर्मा ने 2500 रिश्वत की मांग की.

इसका एसीबी कार्यालय ने सत्यापन कराया. इस दौरान बाबू जितेन्द्र ने एक हजार की रिश्वत ले ली. वहीं बकाया 1500 रुपए दोपहर में देने को कहा. इस पर ब्यूरो ने अपना जाल बिछाया. दोपहर में एसीबी टीम ने जितेन्द्र को जिला परिषद के बाहर चाय की दुकान पर रिश्वत की राशि 1500 रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान आरोपी ने भागने का प्रयास किया, लेकिन एसीबी टीम ने उसे दबोच लिया. आरोपी से सत्यापन के दौरान दी गई राशि भी बरामद कर ली गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading