अपना शहर चुनें

States

बारां: कुएं में गिरने से किसान की मौत, 7 दिनों में तीन की गई जान

किसान की कुएं में गिरने से मौत, 7 दिनों में तीन की गई जान
किसान की कुएं में गिरने से मौत, 7 दिनों में तीन की गई जान

बारां जिले में खेत पर गए किसानों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. पिछले 7 दिनों में तीन किसानों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
राजस्थान के बारां जिले में खेत पर गए किसानों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. पिछले 7 दिनों में तीन किसानों की मौत हो चुकी है. अटरू क्षेत्र के बमोरी गांव में खेत पर सिंचाई करने गए किसान की पाइप शिफ्ट करते समय कुएं में गिरने से मौत हो गई. इससे पहले 15 जनवरी को हरनावदाशाहजी व 17 जनवरी को सहरोद में खेत पर रखवाली के लिए गए किसानों की सर्दी की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी. वहीं बमोरी में खेत पर सिंचाई के लिए गए किसान की सूखे कुएं में गिरने से मृत्यु हो गई.

किसानों की अचानक हुई मौत से उसके परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. एएसआई जाकिर हुसैन ने बताया कि बमोरी निवासी किसान सांवरिया पत्नी के साथ खेत पर गया था. पत्नी गांव में भागवत कथा सुनने के लिए खेत से वापस आ गई. बाद में छोटा भाई सत्यनारायण खेत पर गया था. तब तक सांवरिया खेत पर ट्यूबवेल से सिंचाई कर रहा था.  इसके बाद सत्यनारायण भी घर पर वापस आ गया. सांवरिया के घर वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने खेत पर पहुंचकर तलाश किया. कुएं के पास सिंचाई के पाइप पड़े हुए थे. सूखे कुएं में देखा तो उसमें सांवरिया गिरा हुआ था.

आशंका जताई जा रही है कि पाइप ले जाते समय संतुलन बिगड़ने से किसान उसमें गिर गया होगा. बता दें कि मृतक किसान के 6 वर्षीय बालक है. आर्थिक स्थिति भी कमजोर है. परिजनों का अंतिम संस्कार के समय रो-रोकर बुरा हाल था. ग्रामीणों ने मृतक आश्रितों को जल्द आर्थिक सहायता देने की मांग प्रशासन से की है.



( बारां से विपिन की रिपोर्ट )
यह भी पढ़ें-  सिंचाई करने गया किसान खेत में बेहोश मिला, ठंड से मौत की आशंका

यह भी पढ़ें-  किसान की करंट लगने से हुई मौत, मुआवजे पर अड़े ग्रामीण

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज