पुलिस हिरासत में मौत, मांगरोल SHO समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, शेष लाइन हाजिर

बारां. जिले के मांगरोल थाने (Mangrol Police Station) में पुलिस हिरासत में युवक की मौत (Death in police custody) के बाद शुक्रवार को थानाप्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड (suspended) कर थाने के शेष स्टाफ को लाइन हाजिर (Remove) कर दिया गया है.

Vinod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 6, 2019, 2:15 PM IST
पुलिस हिरासत में मौत, मांगरोल SHO समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, शेष लाइन हाजिर
बारां में पुलिस हिरासत में मौत के बाद मांगरोल थानाप्रभारी चंद्रभान सिंह, एएसआई जाकिर हुसैन और हैड कांस्टेबल प्रदीप सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Vinod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 6, 2019, 2:15 PM IST
बारां. जिले के मांगरोल थाने (Mangrol Police Station) में पुलिस हिरासत में युवक की मौत (Death in police custody) के बाद शुक्रवार को थानाप्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड (suspended) कर थाने के शेष स्टाफ को लाइन हाजिर (Remove) कर दिया गया है. थाने में अब पूरा नया स्टाफ लगाया जाएगा. दूसरी तरफ परिजनों ने मृतक युवक का शव अभी तक नहीं लिया है. वे पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला (Murder case) दर्ज करने की मांग को लेकर मांगरोल पुलिस थाने के बाहर धरने पर बैठे हैं.

सीआई रामखिलाड़ी मीणा को थाने का चार्ज सौंपा
पुलिस हिरासत में मौत के बाद मांगरोल थानाप्रभारी चंद्रभान सिंह, एएसआई जाकिर हुसैन और हैड कांस्टेबल प्रदीप सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. उनके अलावा थाने के शेष स्टाफ को लाइन हाजिर किया गया है. फिलहाल पुलिस लाइन में तैनात सीआई रामखिलाड़ी मीणा को थाने का चार्ज दिया गया है.

परिजनों ने नहीं लिया युवक का शव

इस बीच गुरुवार को पुलिस ने मृतक युवक गिरिराज माली के शव का बारां अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा लिया. पुलिस रात को मृतक के शव को लेकर उसके गांव रावल-जावल पहुंची. वहां पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द करने का प्रयास किया, लेकिन परिजन और ग्रामीणों ने उनको वापस लौटा दिया. परिजनों और ग्रामीणों का कहना था कि जब तक इस मामले में पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज नहीं हो जाता है, तब तक वे शव नहीं लेंगे. इस पर पुलिस शव को लेकर वापस बारां लौट आई. शव को बारां के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

परिजन बैठे हैं धरने पर, पूर्व मंत्री सैनी पहुंचे
उसके बाद से अभी तक परिजन और ग्रामीण अपनी मांग को लेकर मांगरोल थाने के सामने धरने पर बैठे हैं. शुक्रवार को धरनास्थल पर पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी समेत विधायक संदीप शर्मा और मदन दिलावर तथा अन्य बीजेपी नेता भी पहुंच गए. मामले में अभी तक गतिरोध बना हुआ है.
Loading...

युवक ने पुलिस हिरासत में खाया था जहर
उल्लेखनीय है कि प्रेम प्रसंग के एक मामले में युवक गिरिराज माली को उसके परिजनों ने बुधवार को पुलिस के सामने पेश किया था. वहां रात को पुलिस हिरासत में गिरिराज ने जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. उसके बाद मामला तूल पकड़ा गया.

बारां में पुलिस थाने में युवक ने खाया जहर, अस्पताल में हुई मौत

बारां में इलाज के दौरान महिला की मौत, गुस्साए पिता ने डॉक्टर को मारा थप्पड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 2:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...