अपना शहर चुनें

States

जिला नागरिक बैंक चुनाव आज, 12 सदस्यीय संचालक मंडल में महिलाओं को भी मौका


मतदान बूथ पर सदस्यों की भीड़
मतदान बूथ पर सदस्यों की भीड़

राजस्थान के बारां जिले की नागरिक सहकारी बैंक के संचालक मंडल के चुनाव के लिए सोमवार सुबह से मतदान प्रक्रिया जारी है.

  • Share this:
राजस्थान के बारां जिले की नागरिक सहकारी बैंक के संचालक मंडल के चुनाव के लिए सोमवार सुबह से मतदान प्रक्रिया जारी है. बारां शहर में सुबह 9 बजे से अम्बेडकर सर्किल स्थित नामदेव भवन में मतदान प्ररंभ हुआ. 24 हजार 138 सदस्यों वाले इस बैंक के मतदान के लिए जिले में विभिन्न मंडलों में 6 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान की प्रक्रिया शाम 4 बजे तक चलेगी.

जानकारी के अनुसार बारां जिला नागरिक सहकारी बैंक के 12 सदस्यीय संचालक मंडल में इस बार महिला प्रतिनिधियों को भी मौका दिया गया है. स्थापना से ही बैंक पर भाजपा समर्थित संचालक मंडल का कब्जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस ने भाजपा का कब्जा हटाने ने पिछले 10 दिनों में शहर समेत कस्बाई क्षेत्रों में सघन प्रचार-प्रसार कर अपने-अपने समर्थित प्रत्याशियों के समर्थन में मतदान करने का भी आग्रह कर रही थी. शाम चार बजे तक चलने वाले इस मतदान के बाद वोटों की गिनती की जाएगी. आधी रात के बाद परिणाम आने शुरू हो जाएंगे.

मंगलवार को संचालक मंडल के सदस्यों द्वारा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चयन किया जाएगा. बारां शहर में 14 हजार 457, छबड़ा में 2 हजार 82, छीपाबड़ौद में 1 हजार 460, मांगरोल में 1 हजार 871, अटरू में 1 हजार 821 और अंता में 2047 मतदाता मतदान करेंगे. मतदान प्रक्रिया बैलेट पेपर से हो रही है. निर्वाचन विभाग ने चुनाव के दौरान शांति और वयवस्था बनाए रखने के लिए प्रत्येक बूथ के बाहर और अंदर पुलिस बल तैनात करवाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज