बारां: छबड़ा में कर्फ्यू के दौरान भी उपद्रव, रात को फिर फूंकी 2 दुकानें और 1 मकान, कस्बे की सीमायें सील

संपूर्ण बारां जिले में इंटरनेट सर्विस को रविवार शाम 4 बजे से आगामी 48 घंटे तक के लिये बंद किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

संपूर्ण बारां जिले में इंटरनेट सर्विस को रविवार शाम 4 बजे से आगामी 48 घंटे तक के लिये बंद किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Curfew in Chhabra town: बारां जिले के छबड़ा कस्बे में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. रविवार रात को कर्फ्यू के बावजूद उपद्रवियों ने वहां फिर से एक मकान और दो दुकानें फूंक डाली. कस्बे में फिलहाल तनावपूर्ण शांति बनी हुई है.

  • Share this:
बारां. प्रदेश के बारां जिले के छबड़ा कस्बे (Chhabra town) में मामूली विवाद पर भड़के उपद्रव (Disturbance) के बाद लोग सहमे हुये हैं. उपद्रव के बाद तेज हुई हिंसा को रोकने के लिये लगाये गये कर्फ्यू (Curfew) के बावजूद उपद्रवियों ने रविवार रात को फिर 2 दुकानों और 1 मकान को आग (Fire) के हवाले कर दिया. घटना के बाद कोटा रेंज आईजी समेत बारां कलक्टर और पुलिस अधीक्षक पूरे प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर ही डटे हुये हैं. पूरे कस्बे की सीमायें सील (Border seals) कर दी गई है.

हालात पर काबू पाने के लिये कोटा संभाग मुख्यालय से बड़ी संख्या में आरएसी और पुलिस का जाब्ता बुलाया गया है. एसटीएफ ने सोमवार को सुबह फ्लैग मार्च किया. कस्बे के चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किये हुये हैं. फिलहाल कस्बे में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. पुलिस-प्रशासन पूरे मामले को नियंत्रित करने का हरसंभव प्रयास कर रहा है. इलाके में फिलहाल इंटरनेट सेवा बंद है.

शनिवार को हुई थी शुरुआत

उल्लेखनीय है कि घटना की शुरुआत शनिवार को हुई थी. कस्बे के अहमदपुरा निवासी एक युवक कस्बे के चौराहे पर फल खरीद रहा था. इसी दौरान उसकी किसी बात को लेकर तीन युवकों से कहासुनी हो गई. देखते ही देखते मामला तूल पकड़ गया और युवकों ने चाकू से उस पर हमला कर दिया. इस दौरान कुछ दुकानदारों ने हस्तक्षेप कर मामले को निपटाया. लेकिन इस दौरान दो लोगों के चोट लगी. बाद में उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
रविवार को बिगड़ा था माहौल

उसके बाद रविवार को एक समुदाय के कुछ लोग धरनावदा चौराहे पर एकत्रित हो गए. वे आपस में बातचीत कर ही रहे थे. इस बीच दूसरे समुदाय के लोग भी जुटने लगे. उसके बाद दोनों समुदाय के लोग आमने सामने हो गए और माहौल बिगड़ गया. बेकाबू हुये लोगों की भीड़ ने छह दुकानों को आग के हवाले कई दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट कर डाली.

पहले धारा-144 और बाद में कर्फ्यू



बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा. हालात को देखते हुये पहले धारा-144 लगाई गई. लेकिन उसके बावजूद बिगड़ते हालात के कारण छबड़ा नगरपालिका इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई. संपूर्ण बारां जिले में इंटरनेट सर्विस को रविवार शाम 4 बजे से आगामी 48 घंटे तक के लिये बंद किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज