किसान अधिकार यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप
Baran News in Hindi

किसान अधिकार यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप
फोटो-(ईटीवी)

बारां के कृषि उपज मंडी प्रांगण में किसान महापंचायत द्वारा किसान अधिकार यात्रा के तहत आयोजित सभा में किसान नेता भाजपा ओर काग्रेस सरकार पर जमकर बरसे और दोनों दलों पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया.

  • Share this:
बारां के कृषि उपज मंडी प्रांगण में किसान महापंचायत द्वारा किसान अधिकार यात्रा के तहत आयोजित सभा में किसान नेता भाजपा ओर काग्रेस सरकार पर जमकर बरसे और दोनों दलों पर वादा खिलाफी का आरोप लगाकर किसानों को एक साथ और अपने अधिकारों के लिए आन्दोलन करने की आवश्यकता बताई.

महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि राज्य की सभी 456 मंडियों में न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीलामी बोली शुरू की जाए यदि 13 दिसंबर तक यह न्यूनतम समर्थन मूल्य बोली शुरू नहीं की गई तो राजस्थान के प्रत्येक गांव को बंद किया जाएगा.

वहीं उन्होंने कहा कि उड़द में किसान को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. सरकार द्वारा उड़द की जो खरीद की जा रही है उसकी गति तेज होना होनी चाहिए अन्यथा इस गति से तो 6 माह में भी उड़द की खरीद पूरी नहीं हो पाएगी.



सभा को प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह गुर्जर राजस्थान किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष विक्रम सिंह पुनासा, किसान हितैषी संस्थान के आरके मेघवाल समेत कई जिलों के जिलाध्यक्ष व पदाधिकारियों ने संबोधित किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading