लाइव टीवी

बारां: किसान के घर से 5 फुट लंबे मगरमच्छ का रेस्क्यू, लोगों में मचा हड़कंप

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: October 31, 2019, 10:48 AM IST
बारां: किसान के घर से 5 फुट लंबे मगरमच्छ का रेस्क्यू, लोगों में मचा हड़कंप
मगरमच्छ मवेशियों के बाड़े में घुसकर गाय-भैंस को बनाने जा रहा था अपना शिकार

बारां में एक किसान के घर में मगरमच्छ (Crocodile) घुस गया, जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गई.

  • Share this:
बारां. राजस्थान (Rajasthan) के बारां (Baran) जिले में अटरू (Atru) क्षेत्र के बलदेवपुरा गांव में बीती रात बुधवार को एक किसान के घर में मगरमच्छ (Crocodile) घुस गया, जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गई. घर में मगरमच्छ मिलने की सूचना पर बडौरा वन कर्मियों (Forest Staff) ने मौके पर पहुंचकर उसे पकड़ लिया और बडोरा आचोली एनीकट में ले जाकर छोड़ दिया.

पूरा मामला

बलदेवपुरा गांव में किसान प्रेमचंद मीणा के घर में रात्रि को जानवरों के बाड़े में मगरमच्छ घुस गया था, जिस कारण अंदर बंधे गाय-भैसों में अफरा तफरी मच गई थी. मगरमच्छ मवेशियों का शिकार करने का प्रयास कर रहा था, जिसकी आहट सुन कर किसान जग गया और जाकर देखा कि साइकिल के पास करीब 5 फुट लंबा मगरमच्छ था. इसके बाद किसान ने तुरंत इसकी सूचना बडोरा नाके पर दी.

मगरमच्छ-crocodile
मगरमच्छ को रस्सी और डंडे के सहारे पकड़ा गया


सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे नाकेदार रमेश चंद्र समेत 3-4 वन कर्मी पहुंच गए, जिन्होंने मगरमच्छ को रस्सी और डंडे के सहारे पकड़ लिया. इसके बाद बडोरा आचोली एनीकट में ले जाकर उसे छोड़ दिया. गांव वालों ने बताया कि इससे पहले भी अचरावा गांव में मगरमच्छ आ घुस आया था, जिसे परवन नदी में ले जाकर वन कर्मियों ने छोड़ा था.

ग्रामीणों ने बताया कि अडाणी पावर प्लांट (Adani Power Plant) के एनीकट (Anicut) बने नदी में भारी तादाद में मगरमच्छ आ गए हैं, जिससे आए दिन कहीं न कहीं कोई अनहोनी घटनाएं घटती रहती हैं.

ये भी पढ़ें:- पति को बंधक बनाकर पत्नी से गैंगरेप, तीन आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज
Loading...

ये भी पढ़ें:- सरदार पटेल की जयंती आज, बारां में लगाई गई 'एकता के लिए दौड़'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 10:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...